फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvSL, 3rd T20 Match: भारत के सबसे सफल T20 गेंदबाज बनने से महज एक विकेट दूर हैं जसप्रीत बुमराह

INDvSL, 3rd T20 Match: भारत के सबसे सफल T20 गेंदबाज बनने से महज एक विकेट दूर हैं जसप्रीत बुमराह

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी-20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने के करीब हैं। भारत और श्रीलंका के बीच आज खेले जाने वाले मैच में बुमराह यह उपलब्धि हासिल कर...

INDvSL, 3rd T20 Match: भारत के सबसे सफल T20 गेंदबाज बनने से महज एक विकेट दूर हैं जसप्रीत बुमराह
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 10 Jan 2020 06:14 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी-20 इंटरनेशनल में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बनने के करीब हैं। भारत और श्रीलंका के बीच आज खेले जाने वाले मैच में बुमराह यह उपलब्धि हासिल कर सकते हैं। इस समय बुमराह, रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल के साथ 52 विकेट लेकर संयुक्त रूप से पहले स्थान पर हैं। बुमराह ने 44 मैचों में 52 विकेट लिए हैं।

चहल ने 36 और अश्विन ने 46 मैचों में इतने विकेट लिए हैं। बुमराह लंबे समय बाद चोट से वापसी कर रहे हैं। इंदौर में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में बुमराह ने चोट से वापसी करते हुए अपना पहला मैच खेला था। उनका प्रदर्शन मिला जुला रहा था। उन्होंने चार ओवरों में 32 रन देकर एक विकेट लिया था।

INDvSL,3rd T20I: जानें कब-कहां-कैसे देखें लाइव स्ट्रीमिंग और टेलिकास्ट

इस मैच में वह भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन देने वाले तेज गेंदबाज रहे थे। शार्दुल ठाकुर ने 4 ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट झटके थे जबकि नवदीप सैनी ने 4 ओवर में 18 रन खर्च कर 2 सफलता हासिल की थी। ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंकाई कप्तान लसिथ मलिंगा के नाम है। मलिंगा ने 81 मैच खेलते हुए 106 विकेट झटके हैं।

क्रिकेट के लिए कितना सुरक्षित है पाकिस्तान, जानें क्रिस गेल का जबाव

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें