फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs SL: रोहित शर्मा टीम में नहीं, कौन बनेगा शिखर धवन का पार्टनर?

IND vs SL: रोहित शर्मा टीम में नहीं, कौन बनेगा शिखर धवन का पार्टनर?

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 की शुरुआत अब से कुछ ही देर में शुरू होने वाली है। गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में दोनों टीमें खेलने उतरेंगी। श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से भारत नए साल की शुरुआत कर...

IND vs SL: रोहित शर्मा टीम में नहीं, कौन बनेगा शिखर धवन का पार्टनर?
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 05 Jan 2020 06:13 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 की शुरुआत अब से कुछ ही देर में शुरू होने वाली है। गुवाहाटी के बारसापारा स्टेडियम में दोनों टीमें खेलने उतरेंगी। श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से भारत नए साल की शुरुआत कर रहा है, जो ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों का हिस्सा हैं।

भारत ने हाल ही में बांग्लादेश और वेस्टइंडीज को सीरीज में मात दी है और अब श्रीलंका के खिलाफ भी टीम इंडिया ऐसा ही प्रदर्शन जारी रखना चाहेगी। इस सीरीज में शिखर धवन की वापसी हुई है और उनका खेलना निश्चित है।

इरफान पठान ने बताया, किसकी वजह से मिला था ओपनिंग करने का मौका

इस सीरीज में रोहित शर्मा को आराम दिए जाने के कारण भारतीय टीम प्रबंधन के सामने यह समस्या है कि धवन के साथ कौन बल्लेबाजी करने उतरेगा। केएल राहुल के वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने के चलते उनकी जगह पक्की मानी जा रही है लेकिन अंतिम फैसला टॉस के बाद ही लिया जाएगा।

बता दें कि केएल राहुल ने शिखर धवन की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा के साथ मिलकर ना केवल टीम को अच्छी ओपनिंग दी बल्कि शानदार पारियां भी खेली। राहुल ने पिछले 3 टी-20 मैचों में 130 के स्ट्राइक रेट के साथ 62, 11 और 91 रन की पारियां खेली हैं।

विराट कोहली के बाद चार दिन के टेस्ट आइडिया को सचिन और गंभीर की भी ना 

शिखर धवन की बात करें तो वे सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मैच के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके कारण उनके घुटने पर 25 टांके लगाने पड़े थे। चोट की वजह से शिखर धवन वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे और टी-20 टीम का हिस्सा नहीं था, लेकिन श्रीलंका के खिलाफ अब उनकी टीम इंडिया में वापसी हो गई है। 

सैयद अली ट्रॉफी में चोटिल होने से पहले शिखर धवन ने 0, 9, 19, 35 और 24 रन बनाए थे। उनकी बल्लेबाजी को लेकर काफी आलोचना हो रही थी,लेकिन रणजी ट्रॉफी मैच में 103 रनों की धमाकेदार पारी खेलकर शिखर ने अपनी फिटनेस और फॉर्म में वापस आने का इशारा दिया है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें