DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › India vs Sri Lanka: नवदीप सैनी पर सस्पेंस, 3rd T20 के लिए ऐसा हो सकता है टीम इंडिया का प्लेइंग XI
क्रिकेट

India vs Sri Lanka: नवदीप सैनी पर सस्पेंस, 3rd T20 के लिए ऐसा हो सकता है टीम इंडिया का प्लेइंग XI

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Thu, 29 Jul 2021 09:48 AM
India vs Sri Lanka: नवदीप सैनी पर सस्पेंस, 3rd T20 के लिए ऐसा हो सकता है टीम इंडिया का प्लेइंग XI

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का निर्णायक मैच आज कोलंबो को आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है। भारत की 20 सदस्यीय टीम में से नौ खिलाड़ियों के बाहर होने के बाद नेट बॉलर्स को भी टीम में शामिल किया गया। सीरीज के दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी चोटिल हो गए, ऐसे में अब उनकी जगह किसी नेट गेंदबाज को टीम में जगह मिल सकती है। क्रुणाल पांड्या दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच से पहले कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए, जिसके बाद मैच को एक दिन के लिए स्थगित करना पड़ा। उनके क्लोज कॉन्टैक्ट में आए आठ खिलाड़ियों को भी आइसोलेट कर दिया गया है, और वे भी अब टी20 सीरीज के आखिरी मैच में नहीं खेल सकेंगे।

पांच नेट बॉलर्स जो श्रीलंका दौरे पर गए हैं, उनमें अर्शदीप सिंह, इशान पोरेल, संदीप वॉरियर, साइ किशोर और सिमरजीत सिंह का नाम शामिल है। नवदीप सैनी अगर चोट के चलते आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच से बाहर होते हैं, तो उनकी जगह इन पांच में से किसी एक को दी जा सकती है। इस रेस में सबसे आगे फिलहाल अर्शदीप सिंह नजर आ रहे हैं। अर्शदीप ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन के पहले फेज में पंजाब किंग्स की ओर से बढ़िया प्रदर्शन किया था। दूसरे मैच के साथ टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू करने वाले चेतन सकारिया अपनी गेंदबाजी से कुछ खास प्रभावित नहीं कर सके। सकारिया ने 3.4 ओवर में 34 रन खर्चे और एक विकेट लिया।

अब अगर नवदीप सैनी प्लेइंग XI से बाहर होते हैं, तो उनकी जगह अर्शदीप सिंह को दी जा सकती है। श्रीलंका दौरे पर बॉलिंग कोच के तौर पर गए पारस म्हाम्ब्रे ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मेडिकल टीम तेज गेंदबाज नवदीप सैनी पर नजर रखे हुए है जिनके कंधे में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के दौरान चोट लग गई थी।

भारत का संभावित प्लेइंग XI: ऋतुराज गायकवाड़, शिखर धवन (कप्तान), देवदत्त पडीक्कल, संजू सैमसन, नीतीश राणा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, राहुल चाहर, अर्शदीप सिंह, चेतन सकारिया, वरुण चक्रवर्ती।

संबंधित खबरें