फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIndia vs Sri Lanka Pitch Report: वानखेड़े में किसे मिलेगा फायदा और कितने बन सकते हैं रन, जानिए

India vs Sri Lanka Pitch Report: वानखेड़े में किसे मिलेगा फायदा और कितने बन सकते हैं रन, जानिए

India vs Sri Lanka Pitch Report: वानखेड़े के मैदान पर स्पिनर्स से ज्यादा तेज गेंदबाजों को फायदा मिलता है। यहां पेसर्स ने वनडे में अभी तक 226 विकेट चटकाए हैं, वहीं स्पिनर्स को 118 सफलताएं मिली है।

India vs Sri Lanka Pitch Report: वानखेड़े में किसे मिलेगा फायदा और कितने बन सकते हैं रन, जानिए
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 02 Nov 2023 12:02 PM
ऐप पर पढ़ें

India vs Sri Lanka Pitch Report: इंडिया वर्सेस श्रीलंका वर्ल्ड कप 2023 का 33वां मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया की नजरें इस मैच को जीतकर सेमीफाइनल का टिकट कटाने पर होगी, वहीं खराब फॉर्म से गुजर रही श्रीलंकाई टीम के लिए यह मैच 'करो या मरो' जैसा रहने वाला है। श्रीलंका अगर आज का मैच हारता है तो वह सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो जाएगा। ऐसे में इंडिया वर्सेस श्रीलंका मैच दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है, तो आइए इस मैच से पहले जानते हैं वानखेड़े की पिच रिपोर्ट के साथ इस मैदान पर किन खिलाड़ियों को फायदा मिल सकता है उसके बारे में-

इंडिया वर्सेस श्रीलंका लाइव स्कोर देखने के लिए यहां क्लिक करें-

इंडिया वर्सेस श्रीलंका मुकाबला आज, क्या खेल सकते हैं आर अश्विन? जानें इंडिया की संभावित प्लेइंग– XI 

इंडिया वर्सेस श्रीलंका पिच रिपोर्ट

इंडिया वर्सेस श्रीलंका मुकाबले से पहले मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में कुल 25 वनडे मुकाबले खेले गए हैं जिसमें पहले बैटिंग करने वाली टीम ने 13 तो बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 12 मुकाबले जीते हैं। रिकॉर्ड्स यही बताते हैं कि इस मैदान पर टॉस जीतकर पहले कप्तान को बल्लेबाजी करने का फैसला लेना चाहिए। इस मैदान पर वर्ल्ड कप 2023 के अभी तक 2 मैच खेले गए हैं और साउथ अफ्रीका ने इन दोनों ही मुकाबलों को पहले बैटिंग करते हुए बड़े अंतर से जीता। इंग्लैंड को उन्होंने 229 रनों से तो बांग्लादेश को 149 रनों से पटखनी दी। साउथ अफ्रीका ने इन दोनों ही मुकाबलों में 350 से अधिक रन बनाए।

IND vs SL Head to Head: वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को श्रीलंका से मिली है कांटे की टक्कर, जानें किसका पलड़ा है भारी

वानखेड़े में किसे मिलेगा फायदा

वानखेड़े के छोटे मैदान पर स्पिनर्स से ज्यादा तेज गेंदबाजों को फायदा मिलता है। यहां तेज गेंदबाजों ने वनडे क्रिकेट में अभी तक 226 विकेट चटकाए हैं, वहीं स्पिनर्स को 118 सफलताएं मिली है। इन रिकॉर्ड्स को देखकर लगता नहीं भारत आज अपनी प्लेइंग 11 में बदलाव करेगी। इस मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम का औसतन स्कोर 256 का रहा है, जो काफी शानदार है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें