india vs sri lanka Dimuth Karunaratne Targets Rohit Sharma At Leeds - CWC 2019 INDvsSL: 'रोहित शर्मा को रोकने पर है श्रीलंका की नजर' DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019 INDvsSL: 'रोहित शर्मा को रोकने पर है श्रीलंका की नजर'

दिमुथ करुणारत्ने ने कहा, “हम जानते हैं कि रोहित शर्मा बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं। एक बार अगर वो विकेट पर जम गए तो बड़े शॉट लगाते हैं। हमारे पास कुछ रणनीति है और हम कोशिश करेंगे कि उन्हें रोक सकें।''

rohit sharma  afp

श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कहा है कि उनकी टीम शनिवार को आईसीसी विश्व कप (ICC World Cup 2019) में भारत के खिलाफ होने वाले मैच में सिर्फ रोहित शर्मा नहीं बल्कि पूरी भारतीय टीम के लिए तैयार है। यह श्रीलंका का इस विश्व कप का आखिरी मैच है। वह इस मैच में जीत हासिल कर विश्व कप से विजयी विदाई लेना चाहेगी। 

श्रीलंकाई कप्तान ने कहा, “हर बल्लेबाज के अपने मजबूत पक्ष होते हैं। हमने कुछ वीडियो देखे हैं वो सिर्फ रोहित और विराट के नहीं हैं बाकी खिलाड़ियों के भी हैं। हमारे पास हर किसी के लिए रणनीति है, लेकिन अगर आप अपनी रणनीति को लागू नहीं कर पाते हो तो यह काम नहीं करेंगे। इसलिए हमें इन बल्लेबाजों के खिलाफ अपनी रणनीति को अच्छे से लागू करना होगा।”

INDvsSL: भारत की नजर श्रीलंका को हरा पहले पायदान पर, जानें पिच रिपोर्ट से प्लेइंगXI तक सबकुछ

उन्होंने कहा, “हम जानते हैं कि वो बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं। एक बार अगर वो विकेट पर जम गए तो बड़े शॉट लगाते हैं। हमारे पास कुछ रणनीति है और हम कोशिश करेंगे कि उन्हें रोक सकें। अगर हम अपनी रणनीति का सही इस्तेमाल कर सके तो रोहित शर्मा को रोक सकते हैं।”

श्रीलंकाई कप्तान ने कहा कि उनका लक्ष्य आखिरी मैच में जीत हासिल कर पांचवें या छठे स्थान पर रहते हुए विश्व कप का अंत करना है। उन्होंने कहा, “पांचवें या छठे स्थान पर रहने के लिए हमें यह मैच जीतना होगा। यह हमारी रणनीति है। इसलिए हमारी कोशिश अपना सर्वश्रेष्ठ देने की होगी।”

'श्रीलंका को भारत की तरह मजबूत घरेलू टूर्नामेंट की जरूरत'
श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कहा कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अंतर को कम करने के लिए उनके देश को भारत की तरह मजबूत घरेलू संरचना की जरूरत है। श्रीलंका आठ मैचों में से केवल आठ अंकों के साथ आईसीसी विश्व कप के खिताबी दौड़ से बाहर हो गया है और कप्तान ने कहा कि बदलाव के दौर में टीम को दमदार खिलाड़ी नहीं मिल पा रहे क्योंकि उनका घरेलू क्रिकेट भारत की घरेलू संरचना की तरह मजबूत नहीं है।

भारत के खिलाफ शुक्रवार को अपने आखिरी लीग मैच की पूर्व संध्या पर करुणारत्ने ने कहा, ''मुझे लगता है कि अगर आप अन्य देशों को देखें तो वे बहुत ज्यादा क्रिकेट खेलते है, जैसे कि भारत में आईपीएल और दूसरे घरेलू टूर्नामेंट, यह वास्तव में अच्छा है।''

ICC World Cup 2019: दिनेश कार्तिक ने किया साफ, किस नंबर पर करेंगे बल्लेबाजी

कप्तान ने कहा, ''श्रीलंका में केवल एक घरेलू टूर्नामेंट है अगर आप उसमें अच्छा करते है तो राष्ट्रीय टीम में जगह बनाते है और जब आप अंतरराष्ट्रीय मुकाबला खेलते है तब घरेलू मुकाबले की तुलना में काफी अंतर पैदा हो जाता है।'' करुणारत्ने चाहते है कि अधिक से अधिक श्रीलंकाई क्रिकेटर विभिन्न फ्रेंचाइजी लीग में खेलें।

उन्होंने कहा, ''हमें उस अंतर को कम करना होगा और हमें ज्यादा क्रिकेट खेलना होगा। खिलाड़ियों को आईपीएल, बीबीएल या इंग्लिश काउंटी लीग (टी-20) में खेलने का मौका देना चाहिए। विश्व कप के बाद ये वो चीजें हैं जिनकी मुझे क्रिकेट बोर्ड से उम्मीद है।''

CWC 2019: आज होगा फैसला, सेमीफाइनल में कौन भिड़ेगा किससे, जानें पूरा समीकरण

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs sri lanka Dimuth Karunaratne Targets Rohit Sharma At Leeds