DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   क्रिकेट  ›  श्रीलंका दौरे के लिए कप्तान बने शिखर धवन ने जानिए कैसे किया रिऐक्ट

क्रिकेटश्रीलंका दौरे के लिए कप्तान बने शिखर धवन ने जानिए कैसे किया रिऐक्ट

लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्लीPublished By: Namita Shukla
Fri, 11 Jun 2021 01:45 PM
श्रीलंका दौरे के लिए कप्तान बने शिखर धवन ने जानिए कैसे किया रिऐक्ट

टीम इंडिया को अगले महीने श्रीलंका दौरे पर जाना है। विराट कोहली, रोहित शर्मा दोनों ही उस समय इंग्लैंड में होंगे, ऐसे में टीम इंडिया की कमान शिखर धवन को सौंपी गई है। भारत को 18 जून से साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है और इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड दौरे पर जो खिलाड़ी गए हैं, वे श्रीलंका दौरे का हिस्सा नहीं हैं। श्रीलंका में टीम इंडिया को तीन-तीन वनडे और टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं, जिसके लिए 10 जून को टीम की घोषणा की गई।

शिखर धवन को कप्तान, जबकि भुवनेश्वर कुमार को उप-कप्तान बनाया गया है। टीम में छह अनकैप्ड खिलाड़ी हैं, जबकि मनीष पांडे की लिमिटेड ओवर फॉर्मेट में टीम में वापसी हुई है। धवन ने इंस्टाग्राम के जरिए कप्तान बनने पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने लिखा, 'देश की कप्तानी करने का मौका मिलने पर गर्व महसूस कर रहा हूं। शुभकामनाओं के लिए सबको शुक्रिया।'

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीमः शिखर धवन (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उप-कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीक्कल, ऋतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, ईशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णा गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया।

भारत बनाम श्रीलंका वनडे सीरीज शेड्यूल

पहला वनडे, 13 जुलाई, आर प्रेमदास स्टेडियम, कोलंबो
दूसरा वनडे -16 जुलाई, आर प्रेमदास स्टेडियम, कोलंबो
तीसरा वनडे -18 जुलाई, आर प्रेमदास स्टेडियम, कोलंबो

भारत बनाम श्रीलंका टी-20 सीरीज शेड्यूल

पहला टी-20 मैच -21 जुलाई, आर प्रेमदास स्टेडियम, कोलंबो
दूसरा टी-20 मैच - 23 जुलाई, आर प्रेमदास स्टेडियम, कोलंबो
तीसरा टी-20 मैच - 25 जुलाई, आर प्रेमदास स्टेडियम, कोलंबो

संबंधित खबरें