फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIndia vs Sri Lanka: पहले टेस्ट मैच में खेलेंगे रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह ने दिए हिंट

India vs Sri Lanka: पहले टेस्ट मैच में खेलेंगे रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह ने दिए हिंट

टी20 सीरीज में श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने के बाद टीम इंडिया अब टेस्ट सीरीज में भी श्रीलंकाई शेरों को पटखनी देने के लिए तैयार है। दोनों टीमें चार मार्च से 30000 दर्शकों की क्षमता वाले मोहाली के पीसीए...

India vs Sri Lanka: पहले टेस्ट मैच में खेलेंगे रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह ने दिए हिंट
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली Tue, 01 Mar 2022 06:10 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टी20 सीरीज में श्रीलंका का सूपड़ा साफ करने के बाद टीम इंडिया अब टेस्ट सीरीज में भी श्रीलंकाई शेरों को पटखनी देने के लिए तैयार है। दोनों टीमें चार मार्च से 30000 दर्शकों की क्षमता वाले मोहाली के पीसीए स्टेडियम में अपना पहला टेस्ट मैच खेलने के लिए उतरेंगी। टेस्ट सीरीज में कई सीनियर खिलाड़ियों की वापसी होने वाली है। इनमें स्टार आफ रविचंद्रन अश्विन और पूर्व कप्तान विराट कोहली भी शामिल हैं। अश्विन, जनवरी दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट टीम का हिस्सा थे। भारतीय टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने संकेत दिए हैं कि अश्विन श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में भी टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा होंगे। 

विराट कोहली के 100वें टेस्ट को लेकर जसप्रीत बुमराह बोले- यह स्पेशल अचीवमेंट है

अश्विन ने भारत के लिए अपना पिछला इंटरनेशनल मैच पिछले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेला था। हालांकि चोट के कारण वह वेस्टइंडीज के खिलाफ लिमिटेड ओवरों की सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे। अश्विन अब चोट से पूरी तरह से उबर चुके हैं और उन्होंने 10 दिन पहले ही पीसीए स्टेडियम अपनी तैयारी शुरू कर दी है। 

बुमराह ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा, 'अश्विन लगातार अच्छा कर रहे हैं। वह बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग में भी शानदार काम कर रहे हैं। पहले टेस्ट मैच के लिए वह बेहतरीन टच में दिख रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए वह टीम में होंगे। हमें उम्मीद है कि उनको लेकर हमें कोई परेशानी नहीं होगी।' 

सुनील गावस्कर बोले- 100वें टेस्ट मैच का शतक के साथ जश्न मनाएं विराट कोहली

35 साल के अश्विन ने भारत के लिए अब तक 84 टेस्ट मैचों में 430​ शिकार किए हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अब एक पारी 30 बार पांच या उससे ज्यादा विकेट चटकाए हैं। गेंदबाजी के अलावा बल्लेबाजी में भी अश्विन ने टीम के लिए कई अहम पारियां खेली। 84 टेस्ट मैचों में उनके बल्ले से अब तक 2844 रन निकले हैं। इनमें उनके नाम पांच शतक और 11 अर्धशतक दर्ज है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें