फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvSL: पहला टेस्ट आज से, ऐसा हो सकता है प्लेइंग-11, बारिश बनी सिरदर्द

INDvSL: पहला टेस्ट आज से, ऐसा हो सकता है प्लेइंग-11, बारिश बनी सिरदर्द

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच आज से खेला जाना है। मैच कोलकाता क

Namitaलाइव हिन्दुस्तान टीम,कोलकाताThu, 16 Nov 2017 07:12 AM

भारत का श्रीलंका से मैच आज

भारत का श्रीलंका से मैच आज1 / 2

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच आज से खेला जाना है। मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर होना है। कोलकाता में लगातार दो दिनों से बारिश हो रही और मैच के दौरान पहले तीन दिन भी बारिश की आशंका है। टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में आर अश्विन और रविंद्र जडेजा की वापसी तय मानी जा रही है।

वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की टेस्ट फॉर्म पर भी खास नजर रहेगी। विराट टेस्ट में बांग्लादेश के खिलाफ डबल सेंचुरी जड़ने के बाद से कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं। इसी साल फरवरी में विराट ने बांग्लादेश के खिलाफ इकलौते टेस्ट में 204 रन बनाए थे। इसके बाद से उन्होंने 0, 12, 6, 3, 13 और 42 रनों की पारियां खेली हैं।

बारिश मैच के लिए विलेन साबित हो सकती है। कोलकाता में लगातार दो दिन बारिश हुई है और आने वाले तीन दिनों में भी इसकी आशंका बनी हुई है। हालांकि ग्राउंड पूरी तरह से कवर है और बारिश रुकते ही मैच शुरू किया जा सकता है।

VIDEO: विराट ने दी चेतावनी-अगर ऐसा लगातार हुआ तो दर्शक हो जाएंगे क्रिकेट से दूर

संन्यास लेने के बाद अब ये काम करेंगे आशीष नेहरा, जानें क्या

आगे की स्लाइड में जानें मैच से जुड़े खास ट्रिविया और साथ ही कैसा हो सकता है प्लेइंग-11...

प्लेइंग-11 में दिख सकते हैं ये बड़े बदलाव

प्लेइंग-11 में दिख सकते हैं ये बड़े बदलाव2 / 2

श्रीलंका के लिए ये सीरीज आसान नहीं होगी, हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2-0 से जीत दर्ज करने के बाद टीम का मनोबल काफी ऊंचा है। भारत की बात करें तो श्रीलंका को यहां अभी भी अपनी पहली टेस्ट जीत का इंतजार है। श्रीलंका ने भारत में 17 मैच खेले हैं, जिसमें से 7 ड्रॉ और 10 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

मौसम और पिच का हाल

बारिश मैच का मजा किरकिरा कर सकती है। मैच के पहले तीन दिन बारिश की आशंका जताई जा रही है। पिच की बात करें तो ये तेज गेंदबाजों की मददगार हो सकती है और आखिरी के दिनों में स्पिनरों को मदद मिल सकती है। 

संभावित प्लेइंग इलेवन

भारतः के.एल. राहुल, शिखर धवन, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, रिद्धिमान साहा, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

श्रीलंकाः दिमुथ करुणारत्ने, सदीरा समरविक्रमा, धनंजय डिसिल्वा, दिनेश चांदीमल, एंजलो मैथ्यूज, निरोशन डिकवेला, दाशुन शनाका, दिलरुवान परेरा, सुरंगा लकमल, रंगना हेराथ, विश्व फर्नांडो।