india vs south africa What was in the mind of keshav maharaj and vernon philander during the 109 run partnership of ninth wicket - IND vs SA: नौंवे विकेट के बीच 109 रन की पार्टनरशिप के दौरान महाराज-फिलेंडर के मन में क्या चल रहा था DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IND vs SA: नौंवे विकेट के बीच 109 रन की पार्टनरशिप के दौरान महाराज-फिलेंडर के मन में क्या चल रहा था

vernon philander and keshav maharaj photo ht

कंधे के दर्द के बावजूद 72 रन की अर्धशतकीय पारी खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के पुछ्ल्ले बल्लेबाज केशव महाराज ने कहा कि भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन वह सकारात्मक बने रहे। महाराज और वर्नोन फिलैंडर (नाबाद 44) ने नौंवे विकेट के लिये 109 रन की भागीदारी निभायी जिससे दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत के पहली पारी के पांच विकेट पर 601 रन (घोषित) के स्कोर के जवाब में 275 रन बनाने में सफल रही। 
         
महाराज ने कहा, ''वर्नोन और मैंने खुद से कहा कि हम चायकाल तक बल्लेबाजी करते हैं और फिर देखते हैं क्या होता है। निचले क्रम का बल्लेबाज होने के नाते आप बड़े शॉट लगाना चाहते हो लेकिन वर्नोन ने मुझे ऐसा करने से रोके रखा। मैं सकारात्मक बना रहा क्योंकि अगर आप ऐसा करोगे तो आप किसी गेंद पर अपना विकेट गंवा सकते हो।

यह भी पढ़ें: IND vs SA: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने भारत की पिचों को बताया बोरिंग, फैंस ने की बोलती बंद

बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 275 पर सिमटने से भारत को पहली पारी के आधार पर 326 रनों की बढ़त मिल गई है। भारत की ओर से आर अश्विन ने चार विकेट, जबकि उमेश यादव ने तीन विकेट लिए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से केशव महाराज ने सबसे ज्यादा 72 रनों की पारी खेली, इसके अलावा कप्तान फैफ डु प्लेसी ने 64 रन बनाए जबकि वर्नन फिलैंडर 44 रन बनाकर नॉटआउट लौटे।

यह भी पढ़ें: 'निचले क्रम के बल्लेबाजों को बड़ी पारी खेलते हुए देखकर दुख होता है' 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs south africa What was in the mind of keshav maharaj and vernon philander during the 109 run partnership of ninth wicket