फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsSA: विराट कोहली ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, जानें क्या कहा

INDvsSA: विराट कोहली ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, जानें क्या कहा

India vs South Africa, 2nd Test at Pune: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की सबसे बड़ी जीत में विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की भी अहम रोल रहा। साहा ने दूसरी पारी में अहम मौकों पर शानदार कैच लपके, जिसके दम पर...

INDvsSA: विराट कोहली ने की ऋद्धिमान साहा की तारीफ, जानें क्या कहा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 13 Oct 2019 07:37 PM
ऐप पर पढ़ें

India vs South Africa, 2nd Test at Pune: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की सबसे बड़ी जीत में विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की भी अहम रोल रहा। साहा ने दूसरी पारी में अहम मौकों पर शानदार कैच लपके, जिसके दम पर भारत 2010 के बाद दक्षिण अफ्रीका पर बड़ी जीत हासिल कर पाया। यह दूसरा मौका है जब भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पारी से हराया है। भारत ने इससे पहले दक्षिण अफ्रीका को फरवरी 2010 में कोलकाता में पारी और 57 रन से हराया था। इस बड़ी जीत के बाद कप्तान विराट कोहली ने साहा की जमकर तारीफ की। 

विराट कोहली ने ऋद्धिमान साहा के बारे में कहा, ''वह विशाखापट्टनम में वापसी करने पर वह थोड़ा नर्वस थे, लेकिन इस मैच में उसने शानदार विकेटकीपिंग की। अश्विन ने भी शानदार वापसी की।'' उन्होंने कहा, “ऋद्धिमान साहा ने विकेट के पीछे शानदार काम किया जैसे वह हमेशा करते हैं। पहला टेस्ट में हालांकि साहा थोड़ा परेशान लग रहे थे, लेकिन पुणे में उनका परफॉर्मेंस शानदार था।''

INDvsSA: सीरीज जीत के बाद विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका को दी ये चेतावनी

INDvsSA: ऋद्धिमान साहा को पार्टी देना चाहते हैं उमेश यादव, जानिए क्यों

दूसरे टेस्ट मैच में ऋद्धिमान साहा ने बेहतरीन विकेटकीपिंग की। दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में तीसरे दिन उन्होंने थेनिस डि ब्रूएन का पहली स्लिप में बेहतरीन कैच लिया जबकि चौथे दिन साहा ने उमेश की गेंदों पर लेग साइड में दो शानदार कैच लेकर डि ब्रूएन और वर्नेन फिलैंडर को आउट किया। 

बता दें कि साहा ने पीठ दर्द से उबरने के बाद एक साल से भी अधिक समय बाद टीम में वापसी की है। साहा ने कहा कि नेट्स पर अच्छे तेज गेंदबाजों के सामने विकेटकीपिंग करने से उनके लिए मैच के दौरान स्थितियां आसान हो जाती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें