फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटइस साल चार मैचों की टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएगा भारत, नोट कर लें डेट और वेन्यू

इस साल चार मैचों की टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएगा भारत, नोट कर लें डेट और वेन्यू

टीम इंडिया इस साल नवंबर में चार मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलने के लिए साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएगी। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से हरी झंडी मिलने के बाद शेड्यूल जारी किया।

इस साल चार मैचों की टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका दौरे पर जाएगा भारत, नोट कर लें डेट और वेन्यू
Namita Shuklaलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 21 Jun 2024 04:13 PM
ऐप पर पढ़ें

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मिलकर इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका टी20 इंटरनेशनल सीरीज पर हामी भर दी है। इस साल नवंबर में भारतीय क्रिकेट टीम चार मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी, जिसका शेड्यूल क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने जारी कर दिया है। पिछले कुछ सालों में इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच कुछ रोमांचक द्विपक्षीय टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली गई हैं, पिछली पांच टी20 सीरीज में तीन सीरीज ड्रॉ हुई हैं, जबकि दो में भारत ने जीत दर्ज की है। साउथ अफ्रीका ने भारत के खिलाफ पिछली टी20 इंटरनेशनल सीरीज 2015 में जीती थी, इसके बाद से या तो सीरीज ड्रॉ हुई है या फिर सीरीज भारत ने जीती है।

एक गेंद, दो बार आउट, फिर भी नॉट आउट...शान मसूद के साथ तो गजब ही हो गया

सीएसए के चेयरपरसन लॉसन नाइडू ने कहा, 'सीएसए को लगातार सपोर्ट करने के लिए मैं बीसीसीआई को शुक्रिया कहना चाहता हूं। बीसीसीआई ने सीएसके के साथ-साथ वर्ल्ड क्रिकेट को सपोर्ट किया है। टीम इंडिया का कोई भी दौरा बहुत खास होता है। मुझे पता है कि हमारे फैन्स इस सीरीज का बेसब्री से इंतजार करेंगे।' वहीं बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने भी साउथ अफ्रीका के साथ रिश्ते की तारीफ करते हुए कहा कि भारत और साउथ अफ्रीका के बीच क्रिकेटिंग रिश्ते हमेशा से मजबूत रहे हैं।

जब स्क्रीन पर देखा तो...पैट कमिंस को नहीं थी हैट्रिक की कोई भनक

पहला टी20 इंटरनेशनल मैच इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका डरबन में 8 नवंबर को खेला जाएगा। दूसरा टी20 इंटरनेशनल मैच इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका पोर्ट एलिजाबेथ में 10 नवंबर को खेला जाएगा, वहीं तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका सेंचुरियन में 13 नवंबर को खेला जाएगा। सीरीज का आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 15 नवंबर को जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच सुपर-8 तक कोई मैच नहीं हो रहा है। दोनों टीमें लीग राउंड के बाद सुपर-8 में भी अलग-अलग ग्रुप में हैं।