अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvSA: सेंचुरियन में दूसरा टेस्ट 13 जनवरी से, जानें सारे RECORDS

सेंचुरियन में भारत ने खेला है सिर्फ एक मैच और उसमें भी किया हार का सामना
सेंचुरियन में भारत ने खेला है सिर्फ एक मैच और उसमें भी किया हार का सामना

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा मैच शनिवार से सेंचुरियन में खेला जायेगा। इससे पहले केपटाउन टेस्ट मैच में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम के बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे। जबकि गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था।   

INDvSA: फिलैंडर का खुलासा-'मैंने विराट से कुछ नहीं कहा था,मैं तो बस...

भारतीय टीम का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के मैदानों पर कुछ खास नहीं रहा है। लेकिन दिसम्बर में श्रीलंका को हराने के बाद भारतीय टीम में आत्मविश्वास देखा गया था। हालांकि केपटाउन की हार के बाद टीम दोबारा फिर से खुद को तैयार कर रही है। अब बात करते हैं सेंचुरियन में टीम इंडिया के रिकॉर्ड की..

सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क स्टेडियम में भारत ने अब तक मात्र के एक टेस्च मैच खेला है, जो कि 2010 में खेला गया था। इस मैच में टीम इंडिया को पारी और 25 रन से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं अफ्रीकी टीम ने इस मैदान में अब तक कुल 22 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें से 17 मैचों में जीत हासिल की है और महज 2 मैचों में हार का सामना किया है। 

अगली स्लाइड में पढ़ें : दक्षिण अफ्रीका का गेंदबाज जिसने इस मैदान में झटके हैं सबसे ज्यादा विकेट, लेकिन फिर भी वो टीम इंडिया के लिए खतरा नहीं 

सेंचुरियन में स्टेन ने लिये हैं सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट
सेंचुरियन में स्टेन ने लिये हैं सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट

इस मैदान पर सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड जैक कालिस के नाम है। उन्होंने 16 टेस्ट मैचों की 23 पारियों में 1267 रन बनाये हैं। वहीं टीम के अहम खिलाड़ी हाशिम अमला इस मामले में दूसरे स्थान पर हैं। अमला ने 11 टेस्ट मैचों की 16 पारियों में 1202 रन बनाये हैं।

2019 वर्ल्ड कप से पहले श्रीलंकाई वनडे टीम को मिला फिर 'पुराना' कप्तान

सेंचुरियन में सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड डेल स्टेन के नाम है। स्टेन सीरीज के पहले टेस्ट मैच में चोटिल होने की वजह से सीरीज से बाहर हो गये हैं। स्टेन ने 9 टेस्ट मैचों की 18 पारियों में 56 विकेट चटकाये हैं। वहीं मोर्ने मोर्कल ने 7 मैचों कि 14 पारियों में 28 विकेट हासिल किये हैं। भारत की हालिया में टीम सिर्फ एक गेंदबाज ऐसा है जो इस मैदान में खेल चुका है और वो हैं ईशांत शर्मा। ईशांत ने 2010 में खेले गए एक मात्र टेस्ट मैच में 2 विकेट लिये थे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs South Africa Second Test in Centurion RECORDS virat kohli