india vs south africa Rohit Sharma breaks Don Bradmans 71 year old record at ranchi - INDvsSA: रोहित शर्मा ने तोड़ा डॉन ब्रेडमैन का 71 साल पुराना रिकॉर्ड DA Image
17 नबम्बर, 2019|5:37|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsSA: रोहित शर्मा ने तोड़ा डॉन ब्रेडमैन का 71 साल पुराना रिकॉर्ड

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी 212 रनों की पारी में 28 चौके और 6 छक्के लगाए। वह 212 रन बनाकर लुंगी एनगिडी की गेंद पर कैच आउट हुए। इस पारी से रोहित ने एक और माइलस्टोन छू लिया। 

rohit sharma  don bradman  pti getty images

India vs South Africa, 3rd Test at Ranchi Day-2: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीजा का तीसरा टेस्ट मैच रांची में खेला जा रहा है। मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक जडा़। इस शतक को जड़कर रोहित शर्मा ने बताया कि वह लिमिटेड ओवर के ही नहीं, बल्कि टेस्ट क्रिकेट के भी परफेक्ट बल्लेबाज हैं। रोहित शर्मा ने अपने 212 रनों की पारी के दौरान सर डॉन ब्रेडमैन के 71 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। 

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी 212 रनों की पारी में 28 चौके और 6 छक्के लगाए। वह 212 रन बनाकर लुंगी एनगिडी की गेंद पर कैच आउट हुए। इस पारी से रोहित ने एक और माइलस्टोन छू लिया। 

INDvsSA: 10 गेंद, 5 छक्के, 31 रन के साथ उमेश यादव के नाम दर्ज हुए ये रिकॉर्ड

उमेश यादव बरसा रहे थे ताबड़तोड़ छक्के, देखने वाला था विराट का रिएक्शन- VIDEO 

रोहित शर्मा ने घरेलू सरजमीं पर अधिकतम टेस्ट औसत के रिकॉर्ड में डॉन ब्रेडमैन को पछाड़ दिया है। रोहित ने यह मुकाम रांची टेस्ट के दूसरे दिन हासिल किया। यह रिकॉर्ड 71 साल से डॉन ब्रेडमैन के नाम दर्ज था। ब्रेडमैन का घरेलू सरजमीं पर टेस्ट क्रिकेट में औसत 98.22 का है। रोहित ने दोहरा शतक जड़कर घरेलू सरजमीं पर अपने औसत को 99.84 कर दिया है। 

घरेलू सरजमीं पर अधिकतम टेस्ट औसत
99.84 - रोहित शर्मा
98.22 - डॉन ब्रेडमैन

डॉन ब्रेडमैन- 6996 टेस्ट रन
रोहित शर्मा- 6996* फर्स्ट क्लास रन

वहीं, रोहित शर्मा ने टेस्ट की 18 पारियों में 1298 रन बनाए। जबकि ब्रेडमैन ने 50 टेस्ट पारियों में 4322 रन बनाए थे। ब्रेडमैन ने रोहित से ज्यादा पारियां खेलीं। इसका अर्थ यह हुआ कि यदि रोहित अगले टेस्ट में बड़ी पारी नहीं खेलते तो वह पीछे खिसक जाएंगे। रोहित शर्मा ने छक्का मार कर अपना दोहरा शतक पूरा किया। दर्शकों ने खड़े होकर उनका स्वागत किया। भारत ने 9 विकेट पर 497 रन बनाकर पारी घोषित की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs south africa Rohit Sharma breaks Don Bradmans 71 year old record at ranchi