फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvsSA:  रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर टेस्ट क्रिकेट में किया ये भी कारनामा

INDvsSA:  रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर टेस्ट क्रिकेट में किया ये भी कारनामा

India vs South Africa, 1st Test: टीम इंडिया के 'हिटमैन' ने बतौर ओपनर पहले टेस्ट में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विखाशापट्टनम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच...

INDvsSA:  रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर टेस्ट क्रिकेट में किया ये भी कारनामा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 05 Oct 2019 08:58 PM
ऐप पर पढ़ें

India vs South Africa, 1st Test: टीम इंडिया के 'हिटमैन' ने बतौर ओपनर पहले टेस्ट में कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच विखाशापट्टनम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में रोहित शर्मा दोनों पारियों में छाए रहे। रोहित टेस्ट क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में अपने पहले टेस्ट में दोनों पारियों में शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। इसके साथ ही रोहित ने बतौर ओपनर सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर लिया है। 

रोहित ने ऑस्ट्रेलिया में जन्म दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी केपलर वेसल्स का ओपनिंग करते हुए सबसे ज्यादा रनों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है। ओपनिंग करते हुए वेसल्स ने 1982-83 में ऑस्ट्रेलिया के लिए दो पारियों में 208 रन बनाए थे। वहीं, रोहित शर्मा ने 303 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही रोहित शर्मा ने श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान को भी मात दे दी है।

INDvsSA:  गौतम गंभीर ने रोहित शर्मा के शतक पर कुछ ऐसे किया सलाम

तिलकरत्ने दिलशान को भी पछाड़ा
रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर डेब्यू टेस्ट मैच में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में श्रीलंका के पूर्व विस्फोटक सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान को पीछे छोड़ दिया है। दिलशान ने 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ गॉल में बतौर ओपनर डेब्यू टेस्ट मैच में कुल 215 रन बनाए थे। दिलशान ने पहली पारी में 92 और दूसरी पारी में नाबाद 123 रन बनाए थे। इस तरह दिलशान का स्कोर 215 रन है, जबकि रोहित शर्मा का स्कोर 303 रन है।

रोहित शर्मा के आउट होने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम ने किया कुछ ऐसा- VIDEO

बता दें कि रोहित ने पहली पारी में 176 रन बनाए थे। रोहित शर्मा ने 149 गेंदों में 127 रनों की शानदार पारी खेली। इसमें उन्होंने 10 चौके और 7 छक्के जड़े। इससे पहले 176 रनों की पारी खेलते हुए रोहित ने 244 गेंदों में खेली थी। इस पारी में उन्होंने 23 चौके और 6 छक्के जड़े थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें