India vs South Africa ranchi test Wriddhiman Saha replaced by Rishabh Pant after finger injury twitteries reaction - INDvsSA: साहा का बायां अंगूठा चोटिल, पंत ने की विकेटकीपिंग तो फैन्स ने दिए ऐसे रिएक्शन DA Image
21 नवंबर, 2019|10:12|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsSA: साहा का बायां अंगूठा चोटिल, पंत ने की विकेटकीपिंग तो फैन्स ने दिए ऐसे रिएक्शन

बंगाल के इस विकेटकीपर का चोटों से पुराना नाता रहा है। कंधे की चोट और फिर आपरेशन के कारण वह 20 महीने तक राष्ट्रीय टीम से बाहर रहे थे।

india s wriddhiman saha attends a training session  ap

India vs South Africa, 3rd Test at Ranchi Day- 3: भारत की पहली पसंद के टेस्ट विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा तीसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के दौरान चोटिल हो गए, जिसके कारण तीसरे दिन के अंतिम घंटे में ऋषभ पंत को विकेटकीपर की जिम्मेदारी निभानी पड़ी। पुणे में दूसरे टेस्ट में अपनी बेहतरीन विकेटकीपिंग से सभी का ध्यान खींचने वाले साहा के बायें हाथ के अंगूठे में चोट लगी है। वह पारी के 27वें ओवर में ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर चोटिल हो गए थे। 

बंगाल के इस विकेटकीपर का चोटों से पुराना नाता रहा है। कंधे की चोट और फिर आपरेशन के कारण वह 20 महीने तक राष्ट्रीय टीम से बाहर रहे थे। जॉर्ज लिंडे ने अश्विन की गेंद को कट करने की कोशिश की लेकिन वह चूक गए और साहा के बाए अंगूठे में जाकर लगी। इस वजह से साहा को फिजियो नितिन पटेल के साथ पवेलियन लौटना पड़ा।

INDvsSA: विराट ने अजहर को पछाड़ा, सबसे ज्यादा फॉलोऑन देने वाले भारतीय कप्तान

विराट कोहली की फोटो शेयर कर BCCI ने मांगा कैप्शन, मिले मजेदार जवाब

तीसरे दिन के बाकी बचे खेल में पंत ने विकेटकीपिंग की। वह 2017 के आखिर में आईसीसी नियम प्रभाव में आने के बाद स्थानापन्न विकेटकीपर के तौर उतरने वाले दूसरे विकेटकीपर हैं। बीसीसीआई ने अपने ऑफिशियल टि्वटर हैंडिल से इस खबर को शेयर किया, जिसके बाद फैन्स ने अलग-अलग तरह के रिएक्शन दिए हैं। कुछ फैन्स ने साहा की चोट पर सहानुभूति जताई तो वहीं कुछ फैन्स ने ऋषभ पंत को भाग्यशाली करार दिया। 

भारत के पहले स्थानापन्न विकेटकीपर दिनश कार्तिक थे, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जनवरी 2018 में जोहानिसबर्ग में अंतिम टेस्ट मैच में पार्थिव पटेल की जगह विकेटकीपिंग की थी। 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs South Africa ranchi test Wriddhiman Saha replaced by Rishabh Pant after finger injury twitteries reaction