india vs south africa r Ashwin says follow on decision depends on virat kohli and bowlers condition - IND vs SA: आर अश्विन ने बताया, इस बात पर निर्भर है फॉलोऑन का फैसला DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IND vs SA: आर अश्विन ने बताया, इस बात पर निर्भर है फॉलोऑन का फैसला

r ashwin  bcci

भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने कहा है कि टीम दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन देगी या नहीं इस बात का फैसला कप्तान विराट कोहली के ऊपर निर्भर करता है। अश्विन के मुताबिक कप्तान यह जरूर देखेगा कि उसके गेंदबाज पूरी तरह रिकवर कर चुके हैं या नहीं। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को यहां महाराष्ट्र क्रिकेट संघ (एमसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पहली पारी में 275 रनों पर ऑल आउट कर दिया और इसी के साथ दिन का खेल खत्म करने की घोषणा कर दी गई। 

भारत ने अपनी पहली पारी पांच विकेट के नुकसान पर 601 रनों पर घोषित कर दी थी। दक्षिण अफ्रीका अभी भी भारत से 326 रन पीछे है। मैच के बाद अश्विन ने कहा, “मैंने फॉलोऑन के बारे में नहीं सोचा। आज रात कप्तान फैसले लेंगे कि हमें क्या करना चाहिए। यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि गेंदबाज कैसे अपने आप को उबारते हैं।”

द. अफ्रीका के खिलाफ अश्विन ने बनाया रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय

अश्विन ने साथ ही विकेटकीपर रिद्धिमान साहा की भी तारीफ की जिन्होंने विकेट के पीछे दमदार खेल दिखाया। शाह ने उमेश यादव की गेंद पर थेयुनिस डी ब्रूयन का शानदार कैच पकड़ा। अश्विन ने कहा, “इस बात को मानना में किसी प्रकार की माथापच्ची नहीं करनी पड़ती कि साहा इस समय शानदार विकेटकीपरों में से हैं। मैंने आज उन्हें शायद ही कोई गेंद छोड़ते हुए देखा हो चाहे वो क्यों न रफ पर पड़ी हो। यह बताता है कि वह कितने अच्छे विकेटकीपर हैं। उनके पास धैर्य भी है। आप बल्ले से भी उनके रोल को नकार नहीं सकते हैं।”

अश्विन ने कहा कि यह पिच काफी हद तक विशाखापट्टनम जैसी है। अश्विन ने कहा, “आम तौर पर स्कोरकार्ड आपको कहानी बता देता है और इस दक्षिण अफ्रीकी टीम के साथ समस्या यह है कि इनकी बल्लेबाजी नंबर-11 तक है। इसलिए आपको वैसी ही गेंदबाजी करनी होती है जैसी आप शीर्ष क्रम के सामने करते हो।”

फिलैंडर-महाराज की साझेदारी से हताश होने की बात पर अश्विन ने दिया जवाब

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs south africa r Ashwin says follow on decision depends on virat kohli and bowlers condition