फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs SA 2nd Test Match: पुणे टेस्ट के साथ विराट के नाम जुड़े कप्तानी का ये बड़ा रिकॉर्ड

IND vs SA 2nd Test Match: पुणे टेस्ट के साथ विराट के नाम जुड़े कप्तानी का ये बड़ा रिकॉर्ड

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 10 अक्टूबर से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में विराट कोहली...

IND vs SA 2nd Test Match: पुणे टेस्ट के साथ विराट के नाम जुड़े कप्तानी का ये बड़ा रिकॉर्ड
लाइव हिन्दुस्तान टीम,पुणेWed, 09 Oct 2019 07:33 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 10 अक्टूबर से पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला जाना है। इस मैच में विराट कोहली जैसे ही कप्तान के रूप में मैदान पर उतरेंगे, उनके नाम एक बड़ा रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा। विराट भारत की ओर से टेस्ट क्रिकेट में 50वीं बार कप्तानी करने वाले दूसरे क्रिकेटर बन जाएंगे। विराट से पहले महेंद्र सिंह धौनी इकलौते ऐसे क्रिकेटर रहे हैं, जिन्होंने भारत के लिए 50 या इससे ज्यादा टेस्ट में कप्तानी की है।

विराट इसके साथ ही सौरव गांगुली से भी आगे निकल जाएंगे। गांगुली ने 49 टेस्ट मैचों में भारत की कप्तानी की है। सबसे ज्यादा मैचों में कप्तानी के मामले में इस तरह से विराट दूसरे पायदान पर अकेले रह जाएंगे। वहीं धौनी भारत के लिए 60 मैचों में कप्तानी कर चुके हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें विराट ने इस खास उपलब्धि के बारे में बात की है।

INDvsSA: टेस्ट में विराट कोहली की पसंद हैं ये दो स्पिनर्स, जानिए वजह

INDvsSA: डुप्लेसी ने किया इशारा, पुणे टेस्ट में हो सकता है प्लेइंगXI में बदलाव

विराट ने कहा, 'मैं खुद को खुशनसीब मानता हूं कि मुझे इतने टेस्ट मैचों में भारत की कप्तानी का मौका मिला। आंकड़े मेरे लिए मायने नहीं रखते, लेकिन अच्छा लगता है जब बोर्ड और लोग ऐसी उपलब्धि को खास बनाते हैं। मेरा ध्यान बस इस पर होगा कि कैसे भारत को ज्यादा से ज्यादा जीत दिलाई जाए।'

भारत की ओर से सुनील गावस्कर और मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 47 टेस्ट मैचों में भारत की कप्तानी की है जबकि मंसूर अली खान पटौदी ने 40 टेस्ट मैचों में भारत की कमान संभाली है। विराट की कप्तानी में टीम इंडिया करीब तीन साल से नंबर-1 बनी हुई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें