फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIND vs SA 2nd T20I: इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका दूसरे टी20 में कैसा रहेगा पिच का मिजाज और किसे मिलेगा फायदा? जानें

IND vs SA 2nd T20I: इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका दूसरे टी20 में कैसा रहेगा पिच का मिजाज और किसे मिलेगा फायदा? जानें

India vs South Africa Pitch Report 2nd T20I: इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका दूसरा टी20 गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क में खेला जाना है। इस मैदान पर भारत पहली बार टी20 मैच खेलने उतरेगा।

IND vs SA 2nd T20I: इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका दूसरे टी20 में कैसा रहेगा पिच का मिजाज और किसे मिलेगा फायदा? जानें
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 12 Dec 2023 11:32 AM
ऐप पर पढ़ें

India vs South Africa Pitch Report 2nd T20I: इंडिया वर्सेस साउथ अफ्रीका तीन मैच की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज यानी 12 दिसंबर को गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क में खेला जाना है। सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ने के बाद दोनों टीमों की नजरें इस मुकाबले को जीतकर बढ़त बनाने पर होगी। भारत इस मैदान पर पहली बार टी20 मुकाबला खेलने जा रहा है। इससे पहले टीम इंडिया ने टेस्ट और वनडे फॉर्मेट में कई मुकाबले यहां खेले हैं, मगर भारत का रिकॉर्ड इस मैदान पर अच्छा नहीं रहा है। उम्मीद है टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया पुराने रिकॉर्ड्स को भुलाकर उतरेगी। आइए जानते हैं गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क की पिच का मिजाज कैसा रहेगा और किसे ज्यादा फायदा मिलने की संभावनाएं हैं।

India vs South Africa Live Telecast: जियो सिनेमा पर नहीं, यहां फ्री में उठाएं IND vs SA मैच का लुत्फ; जानें कब होगा शुरू होगा मुकाबला

गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क पिच रिपोर्ट

गकेबरहा के सेंट जॉर्ज पार्क पर अभी तक कुल तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेले गए हैं और यहां तीनों ही बार गेंदबाजों का बोल बाला देखने को मिला है। यहां की पिच गेंदबाजों के लिए कितनी मददगार है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पिछले तीन मुकाबलों में एक भी बार कोई टीम 180 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाई है। वहीं 6 पारियों में दो ही बार टीमें 150 से अधिक रन बना पाई है।

IPL 2024 Auction: कौन हैं आईपीएल 2024 नीलामी में शामिल होने वाले सबसे युवा और सबसे उम्रदराज खिलाड़ी?

गकेबरहा में कौन बनेगा टॉस का बॉस?

गकेबरहा में खेले गए तीनों मुकाबलों में टॉस जीतने वाली टीम को जीत मिली है। 2007 में वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। 13 ओवर के हुए उस मुकाबले में विंडीज ने मेजबान टीम को 58/8 पर रोकर 5 विकेट रहते मैच अपने नाम किया था। इसके बाद साउथ अफ्रीका ने 2012 में न्यूजीलैंड के खिलाफ और 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी और क्रमश: 33 और 12 रनों से जीत दर्ज की।

जब क्रिकेट फील्ड पर हुई जूनियर 'सहवाग' की भिड़ंत जूनियर 'द्रविड़' से, जानें कौन किस पर पड़ा भारी

गकेबरहा में भारत का रिकॉर्ड?

गकेबरहा में टीम इंडिया ने अभी तक 2 टेस्ट और 6 वनडे समेत कुल 8 मुकाबले खेले हैं। भारत को यहां एकमात्र जीत वनडे फॉर्मेट में 2018 दौरे पर मिली थी। इसके अलावा टीम इंडिया ने यहां 5 वनडे और 1 टेस्ट गंवाया है। इस मैदान पर टीम इंडिया ने 2001 में खेला गया टेस्ट मैच ड्रॉ करवाया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें