फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटविराट की तारीफ में खुलकर बोले मयंक, 250 रन बनाना मजाक नहीं, उनका जज्बा अद्भुत और सकारात्मक

विराट की तारीफ में खुलकर बोले मयंक, 250 रन बनाना मजाक नहीं, उनका जज्बा अद्भुत और सकारात्मक

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का मानना है कि जिस तेज गति से कप्तान विराट कोहली ने दोहरा शतक जमाया, उससे भारतीय गेंदबाजों को दक्षिण अफ्रीका के 20 विकेट हासिल करने के लिये काफी समय मिल गया। कोहली ने 254...

विराट की तारीफ में खुलकर बोले मयंक, 250 रन बनाना मजाक नहीं, उनका जज्बा अद्भुत और सकारात्मक
एजेंसी,नई दिल्लीSat, 12 Oct 2019 08:50 AM
ऐप पर पढ़ें

सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल का मानना है कि जिस तेज गति से कप्तान विराट कोहली ने दोहरा शतक जमाया, उससे भारतीय गेंदबाजों को दक्षिण अफ्रीका के 20 विकेट हासिल करने के लिये काफी समय मिल गया। कोहली ने 254 रन की नाबाद पारी से सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर भी बनाया और रविंद्र जडेजा (91) के साथ केवल 39.1 ओवर में 225 रन की भागीदारी से भारतीय टीम पहली पारी पांच विकेट पर 601 रन का विशाल स्कोर खड़ा करने में सफल रही। 

कोहली ने 75.59 के शानदार स्ट्राइक रेट से दो छक्के सहित 35 बाउंड्री जमायी जिसके लिये उन्होंने 336 गेंद खेलीं। अग्रवाल ने भी दूसरे टेस्ट मैच के शुरूआती दिन लगातार दूसरा शतक जड़ा। उन्होंने कहा, ''निश्चित रूप से इससे हमारा शिकंजा बन गया है और यह सिर्फ रनों की संख्या की बात नहीं है बल्कि जिस तेजी से रन बने, उसने काफी अंतर पैदा कर दिया है।

यह भी पढ़ें: IND vs SA: करियर की सबसे बड़ी पारी नहीं, इन दो दोहरे शतकों को विराट ने बताया खास

भारतीय तेज गेंदबाजों ने दूसरे दिन स्टंप तक पहले ही दक्षिण अफ्रीका के 36 रन पर तीन विकेट झटक लिये हैं। कर्नाटक के इस दायें हाथ के बल्लेबाज ने कहा, ''दोहरे शतक ने टीम को अतिरिक्त डेढ़ सत्र दे दिया है जो हमारे लिये काफी अहम होगा। विराट और (रविंद्र) जडेजा के बीच साझेदारी शानदार रही जो लगभग रन प्रति गेंद (230 गेंद में 225 रन) थी। अगर आप मैच जीतने की कोशिश कर रहे हो तो आपको 20 विकेट चटकाने के लिये समय चाहिए होता है। 

उन्होंने कहा, ''250 रन बनाना, कोई मजाक नहीं है और जिस तरह से वो बल्लेबाजी कर रहे थे, वह अद्भुत है। उनकी सकारात्मकता और जज्बा शानदार था। रिकार्ड और उनके स्कोर उनसे सीख हासिल करने के लिये काफी हैं।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली का खुलासा, टेस्ट क्रिकेट में कैसे लगा पाते हैं बड़े शतक 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें