Saturday, January 29, 2022
हमें फॉलो करें :

गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटINDvSA: भारत दौरे के लिए 15 सदस्यीय दक्षिण अफ्रीकी ODI टीम का ऐलान, डु प्लेसी और डसन की टीम में वापसी

INDvSA: भारत दौरे के लिए 15 सदस्यीय दक्षिण अफ्रीकी ODI टीम का ऐलान, डु प्लेसी और डसन की टीम में वापसी

एजेंसी,केपटाउनNamita
Mon, 02 Mar 2020 02:20 PM
INDvSA: भारत दौरे के लिए 15 सदस्यीय दक्षिण अफ्रीकी ODI टीम का ऐलान, डु प्लेसी और डसन की टीम में वापसी

दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। पूर्व कप्तान फैफ डु प्लेसी भी इस टीम का हिस्सा हैं। इसके अलावा रैसी वनडर डसन को भी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम में वापस बुलाया गया है। यह सीरीज 12 मार्च से खेली जानी है। लेफ्ट आर्म स्पिनर जॉर्ज लिंडे को भी दक्षिण अफ्रीकी टीम में जगह मिली है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल घरेलू सीरीज से डु प्लेसी और डसन को आराम दिया गया था। 

दक्षिण अफ्रीकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे इंटरनेशनल मैच में 74 रनों से जीत दर्ज कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 28 वर्षीय लिंडे ने डोमेस्टिक सीजन में 50 ओवर क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है और इसी लिए उन्हें टीम में जगह मिली है। इसके अलावा पिछले साल अक्टूबर में भारत के खिलाफ रांची टेस्ट में उन्होंने 4 विकेट लिए थे।

NZvIND: क्लीनस्वीप के बाद रिपोर्टर पर निकला विराट का गुस्सा- video

उन्हें तबरेज शम्सी की जगह टीम में जगह मिली है, जो अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए अपनी पत्नी के साथ रहेंगे और इसीलिए भारत दौरे के लिए उपलब्ध नहीं हैं। इसके अलावा केशव महाराज भी 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा हैं। टीम की कप्तानी क्विंटन डिकॉक ही करेंगे। पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला में, दूसरा मैच 15 मार्च को लखनऊ में और तीसरा मैच 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाना है।

ICC WTC Point Table: भारत को हराने पर न्यूजीलैंड को हुआ जबरदस्त फायदा

15 सदस्यीय दक्षिण अफ्रीकी टीमः क्विंटन डिकॉक (कप्तान), टेम्बा बवुमा, रैसी वन डर डसन, फैफ डु प्लेसी, काइल वेरेन, हेनरिक क्लासें, डेविड मिलर, जेजे स्मट्स, एंडिले फेहलुकवायो, लुंगी एनगिडी, लुथो सिपाम्ला, ब्यूरेन हेंड्रिक्स, एनरिच नोर्ट्जे, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज।

epaper

संबंधित खबरें