फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvSA टीम इंडिया की 'बैंड बजाने' वाले एनगिडी को मिला ये बड़ा तोहफा

INDvSA टीम इंडिया की 'बैंड बजाने' वाले एनगिडी को मिला ये बड़ा तोहफा

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनिगिडी ने अपने प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया। भारत के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट से डेब्यू करने वाले एनगिडी ने...

Namitaलाइव हिन्दुस्तान टीम,जोहांसबर्गFri, 26 Jan 2018 09:27 PM

एनगिडी को मिला ये बड़ा 'तोहफा'

एनगिडी को मिला ये बड़ा 'तोहफा'1 / 2

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एनिगिडी ने अपने प्रदर्शन से सबको हैरान कर दिया। भारत के खिलाफ सीरीज के दूसरे टेस्ट से डेब्यू करने वाले एनगिडी ने सात विकेट झटके थे। सेंचुरियन में एनगिडी ने पहली पारी में एक जबकि दूसरी पारी में छह विकेट झटके थे। एनगिडी को इस प्रदर्शन का बड़ा ईनाम मिला है। उन्हें भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी टीम में चुना गया है।

 

 

1 फरवरी से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच छह मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है। 21 वर्षीय एनगिडी को सेंचुरियन टेस्ट में मैन ऑफ द मैच चुना गया था। लुंगी को अगर वनडे सीरीज में खेलने का मौका मिला तो वो टेस्ट के बाद वनडे में भी भारत के खिलाफ ही डेब्यू मैच खेलेंगे।

IPL AUCTION 2018: इस बार सबसे महंगा बिकने वाला भारतीय खिलाड़ी कौन हो सकता है?

इस सीरीज से पहले एनगिडी दक्षिण अफ्रीका की ओर से तीन ट्वंटी20 मैच खेल चुके हैं। पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ वो वनडे टीम का हिस्सा तो थे, लेकिन चोट के चलते मैच नहीं खेल पाए थे। चोट के ही चलते वो चैम्पियंस ट्रॉफी टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे।

U19 WC: गणतंत्र दिवस का शानदार तोहफा, सेमीफाइनल में PAK से भिड़ेगा भारत

WOW! जानिए क्यों धौनी को किया जा रहा है 'पद्मभूषण' से सम्मानित

आगे की स्लाइड में जानें किन दो अहम खिलाड़ियों की दक्षिण अफ्रीकी टीम में हुई है वापसी...

कुछ ऐसी है 15 सदस्यीय टीम

कुछ ऐसी है 15 सदस्यीय टीम2 / 2

तेज गेंदबाज मोर्न मोर्कल और ऑलराउंडर क्रिस मौरिस भी 15 सदस्यीय टीम में हैं। दोनों बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से चोट के कारण बाहर थे। दक्षिण अफ्रीका ने इमरान ताहिर और चाइनामैन तबरेज शम्सी के रूप में दो स्पिनरों को भी शामिल किया है।

15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है: फैफ डु प्लेसी ( कप्तान ), हाशिम अमला, क्विंटन डिकॉक, एबी डिविलियर्स, जेपी डुमिनी, इमरान ताहिर, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, मोर्न मोर्कल, क्रिस मौरिस, लुंगी एनगिडि, एंडिले फिशवायो, कागीसो रबाडा, तबरेज शम्सी, के जोंडो।