Monday, January 17, 2022
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटभारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज हुई समाप्त, जानिए अब क्या है वनडे सीरीज का शेड्यूल

भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज हुई समाप्त, जानिए अब क्या है वनडे सीरीज का शेड्यूल

लाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीVikash Gaur
Sat, 15 Jan 2022 07:31 AM
भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज हुई समाप्त, जानिए अब क्या है वनडे सीरीज का शेड्यूल

इस खबर को सुनें

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का समापन हो गया है। आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेली गई इस सीरीज को मेजबान प्रोटियाज टीम ने 2-1 से जीता है। अब इस टेस्ट सीरीज के बाद वनडे इंटरनेशनल सीरीज की बारी है। दोनों देशों के बीच अगले सप्ताह से तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो रही है। इससे पहले जान लीजिए कि इस सीरीज का शेड्यूल क्या है। 

भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के दौरे पर तीनों प्रारूपों की सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के कारण भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा स्थगित किया गया था और ऐसे में टी20 सीरीज को कैंसिल कर दिया गया था। दोनों बोर्ड ने सहमित जताई थी कि टी20 सीरीज कभी और आयोजित होगी, लेकिन WTC के अंतर्गत टेस्ट सीरीज और क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 सुपर लीग के तहत तीन मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन होगा। 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत बुधवार 19 जनवरी से हो रही है। पार्ल के बोलैंड पार्क में पहला और दूसरा वनडे इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। दोनों देशों के बीच दूसरा एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच शुक्रवार 21 जनवरी को आयोजित होगा। वहीं, वनडे सीरीज का आखिरी मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स में रविवार 23 जनवरी को खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया स्वदेश लौट आएगी। 

इस तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया के कप्तान केएल राहुल होंगे, क्योंकि विराट कोहली से वनडे टीम की कप्तानी छीन ली गई है और सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा चोटिल हैं। रोहित को इसी सीरीज से पहले कप्तानी सौंपी गई थी, लेकिन नेट सेशन के दौरान उनको हैमस्ट्रिंग इंजरी हुई और वे कुछ समय के लिए क्रिकेट की दुनिया से दूर हो गए। हालांकि, वे अब लगभग फिट हो गए हैं और वे अगली सीरीज में नजर आएंगे। 

भारत बनाम साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज का शेड्यूल

पहला मैच - 19 जनवरी को पार्ल में  
दूसरा मैच - 21 जनवरी को पार्ल में
तीसर मैच - 23 जनवरी को केपटाउन में 

नोट- भारतीय समय के अनुसार तीनों वनडे मैच दोपहर 2 बजे से शुरू होंगे। 

भारत बनाम साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज हुई समाप्त, जानिए अब क्या है वनडे सीरीज का शेड्यूल
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें