अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvSA: 5th ODI से पहले टीम इंडिया को मिली ये 'चुनौती', फेहलुकवायो ने कहा...

'चहल और कुलदीप को अब समझ गए हैं हम'
'चहल और कुलदीप को अब समझ गए हैं हम'

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच छह मैचों की सीरीज का पांचवां वनडे मैच आज पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जाना है। मैच से पहले टीम इंडिया के सामने एक बड़ी चुनौती आ खड़ी हुई है। तेज गेंदबाज एंडिले फेहलुकवायो ने मैच से एक दिन पहले कहा कि हमारे बल्लेबाज भारतीय स्पिनरों के खिलाफ अपनी गलतियों से सबक लेते हुए पांचवें वनडे में अधिक आत्मविश्वास के साथ उतरेंगे।

भारत के कलाई के स्पिनरों युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव, सीरीज में पहली बार चौथे वनडे में महंगे साबित हुए थे। फेहलुकवायो ने कहा, 'पिछले मैच के बाद हम अच्छी लय में हैं। इस जीत से हमें काफी आत्मविश्वास मिला और खिलाड़ी नेट्स पर कड़ी मेहनत कर रहे हैं और हमारी ट्रेनिंग काफी खास (स्पिन के खिलाफ) है।'

उन्होंने कहा, 'हम सकारात्मक होने की कोशिश कर रहे थे (पिछले मैच में)। हम अच्छी स्थिति में आए और गेंद को समझते हुए सीधे खेलने का प्रयास किया।' पांचवें वनडे की पिच भूरी नजर आ रही है, जो डरबन में पहले मैच की तरह दिख रही है। पारंपरिक तौर पर यहां की पिच से स्पिनरों को अधिक मदद मिलती है।

VIDEO: 'धौनी की विकेटकीपिंग पर हो रिसर्च', 'माही वे' तो है लाजवाब

IND-SA के चौथे मैच के दौरान बुरे बर्ताव का शिकार हुआ ये 'पाकिस्तानी' खिलाड़ी, शॉकिंग है वजह

आगे की स्लाइड में जानें फेहलुकवायो ने और क्या कुछ कहा...

'हम अच्छी रिसर्च कर रहे हैं'
'हम अच्छी रिसर्च कर रहे हैं'

इस तेज गेंदबाज ने कहा, 'हम अच्छी रिसर्च कर रहे हैं और हमारे पास अच्छी रणनीति है। बेशक हालात अलग थे (वांडरर्स पर)। हमारे ड्रेसिंग रूम में रणनीति बनाई है कि हम सकारात्मक रहेंगे और रन बनाने की कोशिश करेंगे।' मैच के विकेट के बारे में फेहलुकवायो ने कहा, 'हम खास रूप से ट्रेनिंग करते हैं। खिलाड़ियों को पता है कि उनकी व्यक्तिगत रणनीति क्या है और उन्हें क्या करने की जरूरत है। मुझे लगता है कि बल्लेबाजी करते हुए सबसे महत्वपूर्ण ये है कि आप गेंद को देखो और हमारी राणनीति को अंजाम देने का प्रयास करो।'

आगे की स्लाइड में जानें क्यों पोर्ट एलिजाबेथ रहा है भारत के लिए 'मनहूस'...

इस मैदान पर कभी नहीं जीता है भारत
इस मैदान पर कभी नहीं जीता है भारत

सेंट जॉर्ज पार्क में भारत का रिकॉर्ड अच्छा नहीं है और टीम ने यहां 1992 के बाद खेले सभी पांच वनडे मैच गंवाए हैं। भारतीय टीम ने इसके अलावा इस मैदान पर कभी 200 रन के आंकड़े को भी नहीं छुआ है। अब देखना होगा कि क्या टीम इंडिया अपने इस मनहूस रिकॉर्ड को तोड़ पाती है या एक बार फिर ये मैदान टीम इंडिया के लिए 'अनलकी' साबित होगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs South Africa ODI series 2018 We Have Now Got Measure of Indian Spinners feels Andile Phehlukwayo