DA Image
25 जनवरी, 2020|5:32|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsSA: डुप्लेसी बोले, भारत के इन दो स्पिनर्स पर बनाना होगा दबाव

दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान फैफ डुप्लेसी ने कहा है कि टीम  गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत के दो मुख्य स्पिनरों- रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा पर दबाव बनाना होगा।

faf du plessis  ap

India vs South Africa, 2nd Test at Pune: दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान फैफ डुप्लेसी ने कहा है कि टीम  गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में भारत के दो मुख्य स्पिनरों- रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा पर दबाव बनाना होगा। दक्षिण अफ्रीका को पहले टेस्ट मैच में भारत ने 203 रनों से मात दे तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली थी। दूसरे मैच से पहले डुप्लेसी ने कहा, “मुझे लगता है कि 2015 के मुकाबले पहली पारी हमारे लिए बड़ा अंतर है।”

उन्होंने कहा, “आप भारत की स्पिन पिचों पर संघर्ष करते हैं और इसके साथ आप ज्यादा डिफेंसिव हो जाते हैं। इससे विपक्षी को आपके ऊपर हावी होने का समय मिल जाता है। दबाव को वापस गेंदबाजी टीम पर डालने के लिए सकारात्मक खेल, कुछ जगह जोखिम लेना जरूरी होता है।”

INDvsSA: पुणे टेस्ट से पहले जानें प्लेइंगXI से पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल तक सबकुछ

उन्होंने कहा, “वहीं रिकॉर्ड अपनी कहानी खुद बयां करते हैं। खासकर स्पिन में लेकर उन दोनों (अश्विन और जडेजा) ने काफी अच्छा किया है। इसलिए आपको कोशिश करनी होगी कि आप उन पर दबाव डालें। अन्यथा यह दोनों लगातार अच्छी गेंदबाजी करेंगे और एक-दो गेंद पर आपका विकेट ले जाएंगे। उपमहाद्वीप में आक्रमण और रक्षात्मक खेल में संतुलन बनाना होता है।”

डुप्लेसी ने पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में पांच विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी की भी तारीफ की है। 

डुप्लेसी ने कहा, “मुझे लगता है कि उन्होंने पहली पारी की तुलना में दूसरी पारी में काफी तेजी के साथ गेंदबाजी की। वह पांचवें दिन का विकेट था इसलिए उनको इसका भी फायदा मिला, लेकिन उनकी गेंदबाजी में काफी आक्रामकता थी। गर्मी में आपको शॉर्ट स्पैल डालने होते हैं लेकिन जब आप गेंदबाजी करते हो तो आप इस बात को सुनिश्चित करते हो कि आप काफी आक्रामकता के साथ गेंदबाजी करें और उसका ज्यादा से ज्यादा फायदा उठाएं।”

India vs South Africa 2nd Test Match: पुणे टेस्ट पर बारिश का खतरा, जानें मौसम का ताजा हाल

पुणे की पिच का इतिहास अच्छा नहीं रहा है। इससे पहले इस मैदान पर फरवरी-2017 में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जो मैच खेला गया था उसमें काफी विवाद हुआ था। आईसीसी ने पिच को खराब पिच की संज्ञा दे दी थी। 

उन्होंने कहा, “दक्षिण अफ्रीका में अगर आपको औसत से कम दजेर् की पिच मिलती है तो आपको इसके लिए चेतावनी मिल जाती है। अब यहां आपके अंक काट लिए जाएंगे। घरेलू परिस्थतियों को ध्यान में रखते हुए, मुझे लगता है कि 2015 में जो विकेट बनाई गई थी वैसी विकेट बनाना सही नहीं है। भारतीय स्थितियों को जानते हुए, मैं समझता हूं कि विकेट थोड़ी लाल रहेगी जिससे मुझे स्पिनरों को मदद मिलने की उम्मीद है वो भी पहले टेस्ट मैच से ज्यादा।”

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs south africa Need to put pressure back on Ashwin and Jadeja says Faf du Plessis ahead of pune test