अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvSA: भारत के प्लेइंग इलेवन में दिख सकते हैं कई चौंकाने वाले बदलाव, कुछ ऐसा है पिच और मौसम का मिजाज

भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट आज से
भारत दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट आज से

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट आज से जोहांसबर्ग में खेला जाना है। टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन को लेकर काफी बातें हो रही हैं। बैटिंग से लेकर बॉलिंग डिपार्टमेंट तक प्लेइंग इलेवन में कुछ चौंकाने वाले बदलाव देखने को मिल सकते हैं। खुद कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिए हैं कि टीम इंडिया इस मैच में चार बल्लेबाजों के साथ उतर सकती है।

विराट एंड कंपनी पहले दो टेस्ट हारकर सीरीज तो पहले ही गंवा चुकी है, ऐसे में ये टेस्ट भारत के लिए सम्मान की जंग से कम नहीं होगा। वहीं मेजबान दक्षिण अफ्रीका की नजर क्लीन स्वीप पर होगी। मैच जोहांसबर्ग के वांडरर्स मैदान पर खेला जाना है, जहां आज तक टीम इंडिया ने कोई टेस्ट मैच गंवाया नहीं है। वांडरर्स मैदान पर भारत ने 1992 से लेकर 2013 तक चार टेस्ट मैच खेले, जिसमें से तीन ड्रॉ जबकि एक में भारत ने जीत दर्ज की।

 

3rd टेस्ट से विराट का खुलासा, इस अहम खिलाड़ी को बैठना पड़ सकता है बाहर

INDvSA: विराट को लेकर सहवाग का चौंकाने वाला बयान- कोई चाहिए जो कोहली को...

वहीं पिच कंडीशन की बात करें तो वांडरर्स की पिच काफी ग्रीन है, ऐसे में घास की मौजूदगी में पिच में तेजी और उछाल दोनों ही होगा। आगे की स्लाइड में जानें कैसा हो सकता है दोनों टीमों का प्लेइंग इलेवन...
 

ऐसा हो सकता है प्लेइंग इलेवन
ऐसा हो सकता है प्लेइंग इलेवन

दोनों ही टीमें इस मैच में बिना स्पिनर के उतर सकती हैं। दक्षिण अफ्रीका पहले भी वांडरर्स पर चार तेज गेंदबाजों के साथ उतर चुका है, ऐसे में अगर फिर से ऐसा होता है तो इसमें कोई चौंकाने वाली बात नहीं होगी।

संभावित प्लेइंग इलेवन दक्षिण अफ्रीकाः डीन एल्गर, एडियन मार्करम, हाशिम अमला, एबी डिविलियर्स, फैफ डुप्लेसी, क्विंटन डिकॉक, थियनस डि ब्रुएन, वर्नन फिलैंडर, कगीसो रबाडा, मोर्न मोर्कल, लुंगी एनगिडी।

संभावित प्लेइंग इलेवन भारतः मुरली विजय, शिखर धवन, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

आगे की स्लाइड में जानें पिच और मौसम का हाल...

तेज गेंदबाजों की मददगार होगी ये पिच
तेज गेंदबाजों की मददगार होगी ये पिच

पिच पर हरी घास मौजूद है, ऐसे में तेज गेंदबाजों को तेजी और उछाल दोनों ही पिच से मिलने की संभावना है। इसके अलावा मैच के लगभग हर दिन बारिश की आशंका है। ऐसे में खेल पर इसका प्रभाव पड़ता दिख सकता है। दोनों ही टीमें अपने पेस अटैक पर काफी हद तक निर्भर रहेंगी। बल्लेबाजों को विकेट पर अपने शॉट खेलने से पहले टिकना होगा। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs South africa Johannesburg test match here is expected playing 11 and weather pitch reports