DA Image
हिंदी न्यूज़ › क्रिकेट › कोरोना वायरस का खतराः आईपीएल के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बचे हुए दो मैच भी स्थगित
क्रिकेट

कोरोना वायरस का खतराः आईपीएल के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बचे हुए दो मैच भी स्थगित

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Namita
Fri, 13 Mar 2020 06:44 PM
कोरोना वायरस का खतराः आईपीएल के बाद भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बचे हुए दो मैच भी स्थगित

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज के बचे हुए दो मैचों को स्थगित कर दिया गया है। पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला में खेला गया था, जो बारिश में धुल गया था। बाकी बचे दो मैच लखनऊ और कोलकाता में खेले जाने थे। इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना वायरस के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को भी 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया। बीसीसीआई ने कहा कि इस सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीकी टीम फिर से भारत के दौरे पर आएगी।

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए 15 अप्रैल तक टला आईपीएलः बीसीसीआई

बीसीसीआई ने कहा कि दोनों बोर्ड मिलकर इस सीरीज की तारीख पर फैसला लेंगे। कोरोना वायरस को वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने भी महामारी घोषित कर दिया है। इसके चलते दुनिया भर में अभी तक कई स्पोर्ट्स टूर्नामेंट रद्द कर दिए गए हैं। बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, 'आईपीएल को स्थगित कर दिया गया है और इस समय ही समझदारी है कि इस सीरीज को भी स्थगित कर दिया जाए। देश गंभीर महामारी का सामना कर रहा है।' इन दोनों टीमों के बीच धर्मशाला में पहला वनडे बारिश की भेंट चढ़ गया था। दोनों टीम शुक्रवार को लखनऊ पहुंच गई थीं।

कोरोना वायरस के खतरे के बीच इंग्लैंड ने रद्द किया श्रीलंका दौरा

अधिकारी ने कहा, 'दक्षिण अफ्रीकी टीम दिल्ली आएगी और जल्द से जल्द उपलब्ध उड़ान से स्वदेश रवाना हो जाएगी।' सरकारी दिशानिर्देशों के कारण पहले इन मैचों को खाली स्टेडियमों में करवाने का फैसला किया गया था। सरकार ने महामारी के चलते स्पोर्ट्स इवेंट्स को दर्शकों के लिए बंद रखने का फैसला किया था। आईपीएल भी 29 मार्च से शुरू नहीं होगा। उसे 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिया गया है। भारत में अब तक कोरोना वायरस के 81 मामले पाए गए हैं, जबकि दुनियाभर में ऐसे मामलों की संख्या एक लाख से अधिक हो गई है। विश्व स्तर पर इस घातक वायरस के कारण 5000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

संबंधित खबरें