फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIndia vs South Africa 2nd Test Match: विराट कोहली ने सर डॉन ब्रैडमैन का 71 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

India vs South Africa 2nd Test Match: विराट कोहली ने सर डॉन ब्रैडमैन का 71 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। कप्तान विराट कोहली 150+ स्कोर बनाकर...

India vs South Africa 2nd Test Match: विराट कोहली ने सर डॉन ब्रैडमैन का 71 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,पुणेFri, 11 Oct 2019 02:18 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। कप्तान विराट कोहली 150+ स्कोर बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं। इस दौरान विराट कोहली ने सर डॉन ब्रैडमैन को एक खास मामले में पीछे छोड़ दिया। विराट कोहली ने कप्तान के तौर पर टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार 150+ स्कोर बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। इससे पहले ये रिकॉर्ड सर डॉन ब्रैडमैन और विराट कोहली के नाम संयुक्त रूप से दर्ज था।

टीम इंडिया का कप्तान बनने के बाद से विराट कोहली 9 बार 150+ स्कोर बना चुके हैं और इस मामले में सर डॉन ब्रैडमैन के नाम आठ 150+ स्कोर दर्ज हैं। तीसरे नंबर पर ब्रायन लारा, महेला जयवर्धने, ग्रीम स्मिथ और माइकल क्लार्क हैं, इन चारों ने कप्तान के तौर पर सात बार 150+ स्कोर बनाए हैं।

किंग्स इलेवन पंजाब के हेड कोच बने अनिल कुंबले, अश्विन के भविष्य पर लेंगे फैसला

INDvSA: विराट कोहली ने रचा इतिहास, रिकी पोंटिंग की बराबरी पर पहुंचे

विराट कोहली 2014 के अंत से टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान बने हैं। महेंद्र सिंह धौनी के टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद से विराट कोहली टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान बने हुए हैं। विराट की कप्तानी में टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार रहा है और विराट ने खुद भी टीम को फ्रंट से लीड किया है। विराट कोहली ने इस सेंचुरी के साथ टेस्ट क्रिकेट में 26वीं सेंचुरी जड़ी। भारत ने सीरीज का पहला मैच 203 रनों से जीता था और फिलहाल सीरीज में 1-0 से आगे है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें