India vs South Africa ICC World Cup 2019 Yuzvendra Chahal Chahal took four wickets create record - CWC 2019: चहल ने 4 विकेट लेकर मचाया धमाल, बनाया ये रिकॉर्ड DA Image
6 दिसंबर, 2019|1:18|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

CWC 2019: चहल ने 4 विकेट लेकर मचाया धमाल, बनाया ये रिकॉर्ड 

ICC World Cup 2019: युजवेंद्र चहल विश्व कप में टीम इंडिया के लिए 4 विकेट लेने वाले चौथे स्पिनर बन गए हैं। चहल से पहले युवराज सिंह, रविचंद्रन अश्विन और अनिल कुंबले यह कारनामा कर चुके हैं।

yuzvendra chahal  afp

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्ड कप (ICC World Cup 2019) के पहले मैच में भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और अपने फैन्स को खुश होने का मौका दिया। जसप्रीत बुमराह के टॉप आर्डर को परेशान करने के बाद युजवेंद्र चहल की चालाकीभरी गेंदबाजी ने दक्षिण अफ्रीका को संकट में डाल दिया। चहल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 4 विकेट लेकर एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।

युजवेंद्र चहल विश्व कप में टीम इंडिया के लिए 4 विकेट लेने वाले चौथे स्पिनर बन गए हैं। चहल से पहले युवराज सिंह, रविचंद्रन अश्विन और अनिल कुंबले यह कारनामा कर चुके हैं। युवराज सिंह ने तो विश्वकप में 2 बार चार-चार विकेट लिए हैं।

CWC 2019; INDvsSA: धौनी ने की इस पाकिस्तानी दिग्गज की बराबरी

चहल ने बल्लेबाजों को न सिर्फ छकाया बल्कि उन्हें गलतियां करने के लिए भी मजबूर किया तथा 51 रन देकर चार विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह (35 रन देकर दो विकेट) ने फिर से प्रभावशाली गेंदबाजी की। मोहम्मद शमी पर तरजीह पाने वाले भुवनेश्वर कुमार (44 रन देकर दो) और चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव (46 रन देकर एक) ने भी विकेट हासिल किए।  

CWC 2019: विराट कोहली ने स्लिप में लपका बेहतरीन कैच, देखें- VIDEO

शुरू में दोनों ओपनरों के आउट होने के बाद कप्तान फाफ डुप्लेसी और वान डर डुसेन के बीच 54 रन की साझेदारी हुई। जब यह लग रहा था कि दक्षिण अफ्रीका की स्थिति बेहतर हो रही है, चहल ने डुसेन का आउट कर दिया। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने चहल की गेंद पर रिवर्स स्वीप लगाने की कोशिश की, लेकिन वह चूके और गेंद स्टंप्स पर जा लगी। उन्होंने 22 रन बनाए।

इसके बाद युजवेंद्र चहल लगातार दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों को परेशान करते रहे। कोई भी उनकी गेंदबाजी को नहीं पढ़ पाए। डुप्लेसी को भी चहल ने ही आउट किया। उन्होंने वान डर डुसेन को रिवर्स स्वीप का लालच देकर उन्हें खूबसूरत लेग ब्रेक पर बोल्ड किया और फिर अंतिम गेंद पर डुप्लेसी के बल्ले और गेंद के बीच से गेंद निकालकर उनकी गिल्लियां बिखेरी। 

डेविड मिलर और एंडिले फेलुकवायो ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन चहल ने उन्हें लंबी पारियां नहीं खेलने दी। मिलर ने ड्राइव करने के प्रयास में चहल को वापस कैच थमाया जबकि फेलुकवायो को महेंद्र सिंह धौनी ने स्टंप किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs South Africa ICC World Cup 2019 Yuzvendra Chahal Chahal took four wickets create record