india vs south africa here is some amazing figures of spinner shahbad nadeem who became 296th Test player of India - 10-4-10-8, देखें भारत के 296वें टेस्ट खिलाड़ी बने शाहबाद नदीम के कमाल के आंकड़े DA Image
20 नबम्बर, 2019|6:06|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

10-4-10-8, देखें भारत के 296वें टेस्ट खिलाड़ी बने शाहबाद नदीम के कमाल के आंकड़े

shahbad nadeem

झारखंड से ताल्लुक रखने वाले बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज शाहबाद नदीम शनिवार को भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले 296वें खिलाड़ी बन गए हैं। नदीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ यहां झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया। उन्हें तेज गेंदबाज इशांत शर्मा के स्थान पर टीम में जगह दी गई। 

नदीम को शुक्रवार को भारतीय टीम में कुलदीप यादव के कवर के रूप में शामिल किया गया। यादव को कंधे में चोट आई थी। घरेलू क्रिकेट और इंडिया-ए में नदीम लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। अब तक उन्होंने 110 फर्स्ट क्लास मैचों में कुल 424 विकेट लिए हैं। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 64 मैच भी खेले हैं जिसमें उन्होंने कुल 42 विकेट लिए हैं। 

IND vs SA, 3rd test; LIVE: रोहित ने जड़ी शानदार फिफ्टी, दूसरे सत्र में भारत की वापसी

नदीम के नाम रणजी ट्रॉफी के लगातार दो संस्करणों में 50 से अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड है। उन्होंने 2015-16 और 2016-17 में क्रमश: 51 और 56 विकेट लिए थे। पिछले साज विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान के खिलाफ नदीम ने 10 ओवर में 10 रन देकर कुल आठ विकेट चटकाए थे। 

पिछले साल अक्टूबर में उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया था। हालांकि, उन्हें राष्ट्रीय टीम से खेलने का मौका नहीं मिला था।

युवी का 'दादा' को बधाई देने के बहाने BCCI पर तंज, गांगुली ने दिया जबाव 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs south africa here is some amazing figures of spinner shahbad nadeem who became 296th Test player of India