फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटINDvSA: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट आज, जानें टीम इंडिया की प्लेइंग XI

INDvSA: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट आज, जानें टीम इंडिया की प्लेइंग XI

आज यानी दो अक्टूबर से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टेस्ट मैच शुरू होने से एक दिन पहले ही...

INDvSA: भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट आज, जानें टीम इंडिया की प्लेइंग XI
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 02 Oct 2019 08:47 AM
ऐप पर पढ़ें

आज यानी दो अक्टूबर से भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच विशाखापट्टनम में खेला जाएगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टेस्ट मैच शुरू होने से एक दिन पहले ही अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से भारत का प्लेइंग इलेवन शेयर कर दिया। भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में एक चौंकाने वाला बदलाव देखने को मिला। इसमें लंबे समय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे ऋद्धिमान साहा को ऋषभ पंत की जगह प्लेइंग इलेवन में जगह मिली। साहा ने अपना आखिरी टेस्ट मैच जनवरी 2018 में दक्षिण अफ्रीका में खेला था।

बता दें कि साहा इसके बाद चोट के चलते लंबे समय तक टीम से बाहर रहे और उनकी जगह ऋषभ पंत को टेस्ट टीम में जगह मिली। पंत ने इसके बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सेंचुरी भी ठोकी। वेस्टइंडीज के खिलाफ साहा को टीम में जगह तो मिली थी, लेकिन वो प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे।

यह भी पढ़ें: INDvsSA, 1st Test: जानिए कब और कहां देख सकते हैं पहले टेस्ट मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट 

वेस्टइंडीज में दोनों टेस्ट में पंत ने निराश किया था और 24, 7 और 27 रनों की पारी खेली थी। साहा को चोट से वापसी करने के बाद से खेलने का मौका नहीं मिला है, तो ये टेस्ट उनके लिए काफी खास होगा। इसके अलावा रोहित शर्मा को मयंक अग्रवाल के साथ पारी का आगाज करने के लिए भेजा जाएगा। भारतीय टीम दो तेज गेंदबाज और दो स्पेशलिस्ट स्पिनरों के कॉम्बिनेशन के साथ उतरेगी। पांचवें गेंदबाजी की भूमिका हनुमा विहारी निभाएंगे।

कुछ ऐसी है भारत की प्लेइंग इलेवन-

विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी।

यह भी पढ़ें: INDvsSA: सचिन-सहवाग-द्रविड़ के क्लब में शामिल होने के करीब विराट

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें