India vs South Africa day 2 here is team india game plan against south africa - INDvSA DAY2: कुछ ऐसा होगा टीम इंडिया का गेम प्लान, इन तीन दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को रोकना होगी चुनौती 1 DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvSA DAY2: कुछ ऐसा होगा टीम इंडिया का गेम प्लान, इन तीन दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को रोकना होगी चुनौती

क्या मुश्किल से निकल पाएगी टीम इंडिया!
क्या मुश्किल से निकल पाएगी टीम इंडिया!

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट जोहांसबर्ग के न्यू वांडरर्स स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन टीम इंडिया 187 रनों पर ऑलआउट हो गई थी और दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका ने एक विकेट पर छह रन बना लिए थे। वांडरर्स पर पहला दिन बल्लेबाजों के लिए किसी कब्रगाह से कम नहीं था।

टीम इंडिया के सेकेंड बेस्ट स्कोरर रहे चेतेश्वर पुजारा ने भी कहा कि इस विकेट पर टिकना बहुत बड़ा चैलेंज है। ऐसे में 187 का स्कोर सामान्य विकेट पर 300 के स्कोर के बराबर है। भारतीय गेंदबाजों के कंधों पर एक बार फिर बड़ी जिम्मेदारी होगी। कप्तान विराट कोहली और पुजारा के अलावा महज भुवनेश्वर कुमार ऐसे बल्लेबाज रहे, जो दहाई अंक तक पहुंच पाए। भुवी ने 30 रनों की पारी खेली थी। कोहली ने 58 और पुजारा ने 50 रनों का योगदान दिया था।

PIC: जोंटी रोड्स के बच्चे धौनी के हाथ में, लोगों ने कहा- 'India is in safe hands'

INDvSA: भारत के 187 रनों के स्कोर पर पुजारा का चौंकाने वाला बयान, बोले- ये 300 से कम नहीं...

भारत को अगर मैच में वापसी करनी है, तो दक्षिण अफ्रीकी टीम को जल्द से जल्द समेटने पर ध्यान देना होगा। भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों ही टीमें चार-चार तेज गेंदबाज के साथ उतरी हैं। भारत के पास भुवी, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी के रूप में अच्छा आक्रमण है।

आगे की स्लाइड में जानें मैच के दूसरे दिन क्या होगा टीम इंडिया का गेम प्लान...

कुछ ऐसा होगा गेम प्लान
कुछ ऐसा होगा गेम प्लान

भारत के लिए तीन विकेट निकालना बहुत जरूरी होगा। हाशिम अमला, एबी डिविलियर्स और कप्तान फैफ डुप्लेसी अगर सस्ते में आउट हो जाते हैं, तो मेजबान टीम दबाव में आ सकती है। विराट एंड कंपनी को गेंदबाजी के साथ-साथ फील्डिंग भी बहुत टाइट करनी होगी। दूसरे टेस्ट में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जो सबसे बड़ा अंतर नजर आया था वो फील्डिंग का ही था। खराब फील्डिंग ही टीम इंडिया की हार का दूसरा सबसे बड़ा कारण थी। 

चारों तेज गेंदबाज हैं, ऐसे में कप्तान विराट को इनका इस्तेमाल भी बहुत सोच समझकर करना होगा। उन्हें देखना होगा कि कोई भी तेज गेंदबाज ज्यादा थक ना रहा हो। मैच का दूसरा दिन तय करेगा कि मैच किस दिशा में जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs South Africa day 2 here is team india game plan against south africa