India vs South Africa bhaad mein gaya pitch Ravi Shastri thunders after India emphatic win - IND vs SA: द.अफ्रीका पर एकतरफा अंदाज में जीत के बाद शास्त्री बोले, भाड़ में गया पिच, हमें फर्क नहीं पड़ता DA Image
7 दिसंबर, 2019|8:07|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

IND vs SA: द.अफ्रीका पर एकतरफा अंदाज में जीत के बाद शास्त्री बोले, भाड़ में गया पिच, हमें फर्क नहीं पड़ता

ravi shashtri

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में एकतरफा अंदाज में पारी और 202 रन से हराया। भारत के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी मात्र 133 रनों पर समेट दी। मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। भारत को टेस्ट सीरीज जीतने के बाद फ्रीडम ट्रॉफी सौंपी गई।

भारत के कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। भारत ने अपनी पहली पारी नौ विकेट के नुकसान पर 497 रनों पर घोषित की थी। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 162 रनों पर ढेर कर उसे फॉलोऑन दिया था।

फॉलोऑन मिलने के बाद दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका 133 रन पर ढेर हो गई। इसी के साथ ही विराट ब्रिगेड ने महाजीत का तोहफा दे दिया। दक्षिण अफ्रीका के लिए थयूनिस डि ब्रूइन ने 30 और जॉर्ज लिंडे ने 27 रन बनाए। भारत के लिए मोहम्मद शमी ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। शहबाज नदीम और उमेश यादव को 2-2 विकेट मिले।

IND vs SA: भारत ने रचा इतिहास, द.अफ्रीका को पारी और 202 रन से हराया

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने मैच खत्म होने के बाद गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि हमने हमेशा 20 विकेट लेने पर जोर दिया है। हमें खुद में सुधार करने की जरूरत थी और हमने उसी पर काम किया। पिच पर बात करते हुए रवि शास्त्री बोले कि, 'भाड़ में गया पिच, हमें पिच से फर्क नहीं पड़ता चाहे वह मुंबई की पिच हो, जोहांसबर्ग की पिच हो या मेलबर्न की पिच हो।'

रवि शास्त्री ने रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा कि, टेस्ट में एक बल्लेबाज के तौर पर पहली 10 गेंद काफी महत्वपूर्ण होती है पर उनकी बात की जाए तो उन्होंने पहले दो घंटे तक रुक कर खेले। एक बार चीजें बदलीं तो उनके लिए खेलना आसान हो गया। अपना डेब्यू मैच खेले नदीम की भी भारतीय टीम के कोच ने जमकर तारीफ की।  इस जीत के बाद भारत ने टेस्ट चैम्पियनशिप में भी अपनी पॉजिशन पहले से ज्यादा मजबूत कर ली है।

बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज खेलने का फैसला कोहली लेंगे-सौरव गांगुली

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs South Africa bhaad mein gaya pitch Ravi Shastri thunders after India emphatic win