फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SA : टी20 वर्ल्ड कप से पहले जसप्रीत बुमराह हुए चोटिल, पीठ में दर्द के कारण पहले मैच से हुए बाहर

IND vs SA : टी20 वर्ल्ड कप से पहले जसप्रीत बुमराह हुए चोटिल, पीठ में दर्द के कारण पहले मैच से हुए बाहर

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय खेमे से एक बुरी खबर सामने आई है। टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच से चोट के कारण बाहर हो गए हैं।

IND vs SA : टी20 वर्ल्ड कप से पहले जसप्रीत बुमराह हुए चोटिल, पीठ में दर्द के कारण पहले मैच से हुए बाहर
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 28 Sep 2022 07:32 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में भारत के लिए बुरी खबर सामने आई है। टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट के कारण पहले मैच से बाहर हो गए हैं। टी20 वर्ल्ड कप से पहले जसप्रीत बुमराह की पीठ की चोट एक बार फिर उभरकर सामने आई है। एशिया कप से पहले भी बुमराह पीठ की चोट से जूझ रहे थे और वर्ल्ड कप से कुछ हफ्ते पहले बुमराह का चोटिल होना भारत के लिए अच्छी खबर नहीं है। 

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारत ने बुधवार को टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। हाल ही में आस्ट्रेलिया को श्रृंखला में 2 . 1 से हराने वाली भारतीय टीम में कुछ बदलाव किए गए हैं। हार्दिक पंड्या और भुवनेश्वर कुमार को आराम देकर उनकी जगह अर्शदीप सिंह और ऋषभ पंत को शामिल किया गया। जसप्रीत बुमराह की जगह दीपक चाहर और युजवेंद्र चहल की जगह आर अश्विन खेलेंगे।

एशिया कप से पहले जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोटिल हो गए थे, जिसके बाद इन दोनों खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई सीरीज में वापसी की थी। हालांकि दोनों ही खिलाड़ी लय में नहीं दिखे। 

IND vs SA : मोहम्मद शमी का कोरोना टेस्ट नेगेटिव, क्या टीम में होगी एंट्री?

जसप्रीत बुमराह पहला मैच नहीं खेल रहे, जबकि हर्षल पटेल पहले मैच का हिस्सा हैं। दोनों गेंदबाजों के लिए ये सीरीज काफी अहम है। दोनों को टी20 विश्व कप से पहले मैदान पर पर्याप्त समय मिलेगा। चोट से लौटकर आए बुमराह और हर्षल का प्रदर्शन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खराब रहा था। बुमराह ने दो मैच खेलकर छह ओवर में 72 रन दिये और एक विकेट झटका जबकि हर्षल ने तीन मैचों  में आठ ओवर डालकर 99 रन देकर केवल एक विकेट झटका।
 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।
epaper