DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvSA DAY2: दूसरे दिन का खेल समाप्त, दूसरी पारी में भारत का स्कोर 49/1

Indian Cricket team

भारत ने वंडरर्स स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 49 रन बनाए हैं। दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में भारत पर सात रनों की बढ़त ली थी, जिसके कारण अभी भारत की झोली में कुल 42 रन हैं। दिन का खेल खत्म होने तक लोकेश राहुल 16 और मुरली विजय 13 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

भारत ने अपनी पहली पारी में 187 रन बनाए थे। दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 194 रन बनाकर सात रनों की बढ़त ले ली। भारत ने एक मात्र विकेट पार्थिव पटेल के रूप में खोया। उन्होंने 15 गेंदों में 16 रन बनाए। वह विजय के साथ राहुल के स्थान पर पारी की शुरुआत करने आए थे। 

इससे पहले, भारत की तरह ही मेजबान टीम के सिर्फ तीन बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को छू सके। दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 61 रन हाशिम अमला ने बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 121 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके लगाए। उनके अलावा वनोर्न फिलेंडर ने 35 रनों का पारी खेली। नाइट वॉचमैन कागिसो रबादा ने 30 रन बनाए। 

भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने पांच विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार को तीन सफलताएं मिलीं। ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिला। 

PIC: जोंटी रोड्स के बच्चे धौनी के हाथ में, लोगों ने कहा- 'India is in safe hands'

TWITTER JOKES: 53 गेंद खेलने के बाद पुजारा को मिला पहला रन, देखें FUNNY वीडियो भी

इससे पहले तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 194 रन बनाए हैं। इसके साथ ही उसने भारत द्वारा पहली पारी में बनाए गए 187 रनों के आधार पर सात रनों की बढ़त ले ली है। 

भारत की तरह ही मेजबान टीम के सिर्फ तीन बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को छू सके। दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 61 रन हाशिम अमला ने बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 121 गेंदों का सामना करते हुए सात चौके लगाए। उनके अलावा वनोर्न फिलेंडर ने 35 रनों का पारी खेली। वहीं नाइटवॉचमैन कागिसो रबादा ने 30 रन बनाए। 

भारत की तरफ से जसप्रीत बुमराह ने पांच विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार को तीन सफलताएं मिलीं। ईशांत शमार् और मोहम्मद शमी को एक-एक विकेट मिला। 

इससे पहले, मैच के पहले दिन भारतीय टीम 187 रनों पर ढेर हो गई थी। वंडरर्स की तेज और उछाल भरी पिच पर अफ्रीकी गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों पर जमकर कहर बरपाया और सिर्फ तीन बल्लेबाजों को ही दहाई के आंकड़े तक पहुंचने दिया।

कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा ने बेहद धीमी लेकिन सूझबूझ भरी पारी खेलते हुए 179 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 50 रन बनाए। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी की। यह साझेदारी तब आई जब भारत ने 13 रनों पर ही अपने दो विकेट खो दिए थे। 

अंत में भुवनेश्वर ने बहुमूल्य 30 रनों की पारी खेल भारत को 187 के कुल स्कोर तक पहुंचाया था। 

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से राबादा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वनोर्न फिलेंडर, मोर्ने मोकेर्ल, और अंदिले फेहुलकवायो को दो-दो सफलताएं मिलीं। लुंगी नगिडी को एक विकेट मिला। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs South Africa 3rd test match at the wanderers stadium Johannesburg day 2 live scorecard and live update