Sunday, January 16, 2022
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटIND vs SA: गौतम गंभीर ने की युवा खिलाड़ी कीगन पीटरसन की तारीफ, कहा- वो भविष्य के सितारे हैं

IND vs SA: गौतम गंभीर ने की युवा खिलाड़ी कीगन पीटरसन की तारीफ, कहा- वो भविष्य के सितारे हैं

लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीDheeraj Pal
Fri, 14 Jan 2022 08:41 PM
IND vs SA: गौतम गंभीर ने की युवा खिलाड़ी कीगन पीटरसन की तारीफ, कहा- वो भविष्य के सितारे हैं

इस खबर को सुनें

मध्य क्रम के बल्लेबाजों कीगन पीटरसन (82) और रैसी वान डेर डुसेन (नाबाद 41) के बीच हुई अर्धशतकीय साझेदारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका ने भारत के खिलाफ तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट मैच को चौथे दिन शुक्रवार को लंच के बाद सात विकेट से जीतकर सीरीज 2-1 से अपने नाम की। बता दें कि शानदार प्रदर्शन के लिए कीगन पीटरसन की खूब तारीफ हो रही है। पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने भी पीटरसन की प्रशंसा की है। गंभीर ने कहा कि कैसे पीटरसन ने पहले टेस्ट के बाद क्विंटन डी कॉक के जाने के बाद दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजी खेमे को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा कि कीगन पीटरसन को निश्चित रूप से दक्षिण अफ्रीका के लिए भविष्य के स्टार के रूप में देखते हैं। मेजबान टीम ने डी कॉक को खो दिया लेकिन पीटरसन का फॉर्म और योगदान उनकी श्रृंखला जीत में प्रभावशाली रहा है। मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी का फॉर्म अधिक महत्वपूर्ण है यहां तक उनकी प्रतिष्ठा से अधिक। यदि आपका फॉर्म अच्छा है, तो आप किसी भी बल्लेबाजी इकाई से निपट सकते हैं। बता दें कि कीगन पीटरसन को उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया और पीटरसन ने कहा कि भावना अभी तक कम नहीं हुई है।

बता दें कि मेजबान टीम ने 212 रन के लक्ष्य को तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया और भारतीय टीम को एक बार फिर निराश कर दिया। भारतीय गेंदबाजों ने टीम को निराश किया और वे जरूरी विकेट नहीं चटका पाए। दक्षिण अफ्रीका ने पहला टेस्ट गंवाने के बाद क्या बढ़िया वापसी की और दमदार खेल दिखाते हुए जोहानिसबर्ग में चौथी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए बराबरी की और यहां केपटाउन में अपनी जीत पर मुहर लगाई। सुपरस्टार खिलाड़ियों की ग़ैरमौजूदगी में भी दक्षिण अफ़्रीका ने एक टीम के रूप में शानदार खेल दिखाया और फिर एक बार भारत को सीरीज़ जीत से वंचित रखा।

इस मैच में  212 रनों का लक्ष्य इस पिच पर मुश्किल होने वाला था। भारत ने शुरुआती झटका देकर शुरुआत भी अच्छी की थी लेकिन दूसरे विकेट के लिए एल्गर और कीगन पीटरसन की साझेदारी ने भारत को बैकफुट पर धकेल दिया। रव्यिू ने भी भारत का साथ नहीं दिया और आज पीटरसन और रईसी वान डेर डुसेन  ने स्कोर को आगे बढ़ाया। भले ही पीटरसन अपने शतक से चूक गए, लेकिन उन्होंने सीरीज़ जीत की मज़बूत नींव रख दी थी और बावुमा ने अपने चाबुक शॉट के साथ टीम की जीत सुनश्चिति की।

भारतीय गेंदबाज़ों ने भरपूर प्रयास किया लेकिन वह सफल नहीं हो पाए। साथ ही आसान रन देना और फ़ील्डिंग में निराश करना उनके काम ना आया। आख़िरकार कप्तान कोहली की इस टेस्ट टीम को ख़ाली हाथ घर वापस लौटना पड़ेगा। हालांकि उन्होंने एक मैच जीतकर वश्वि टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में अहम अंक कमाए। 

IND vs SA: गौतम गंभीर ने की युवा खिलाड़ी कीगन पीटरसन की तारीफ, कहा- वो भविष्य के सितारे हैं
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें