अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvSA 3rd TEST DAY-1 :पहले दिन का खेल समाप्त, 187 रनों पर सिमटी भारत की पारी

sports

1 / 6sports

sports

2 / 6sports

pujara

3 / 6pujara

Lokesh Rahul

4 / 6Lokesh Rahul

Faf du Plessis and Virat Kohli

5 / 6Faf du Plessis and Virat Kohli

virat kohli

6 / 6virat kohli

PreviousNext

दक्षिण अफ्रीका ने वंडरर्स मैदान पर खेले जा रहे तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के पहले दिन बुधवार का अंत छह ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर छह रनों के साथ किया। स्टम्प्स तक डीन एल्गर चार रन बनाकर खेल रहे थे। नाइट वॉचमैन कागिसो रबाडा ने 10 गेंद खेलने के बाद अभी तक खाता नहीं खोला है। पहली पारी खेलने उतरी मेजबान टीम को पहला झटका तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर एडिन मार्करम (2) के रूप में लगा। उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने विकेट के पीछे पार्थिव पटेल के हाथों कैच कराया।

187 रनों में सिमटी भारत की पहली पारी...
इससे पहले, भारतीय टीम कुल 76.4 ओवर खेल कर 187 रन बनाकर पवेलियन लौट गई। भारत ने पहले और दूसरे सत्र में दो-दो विकेट खोए थे जबकि तीसरे व अंतिम सत्र में उसने अपने बाकी के छह विकेट खो दिए। मेहमान टीम की तरफ से कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 54 रन बनाए। उनके अलावा पुजारा ने 50 रनों की पारी खेली। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 84 रनों की साझेदारी को अंजाम दिया। इसके बाद कोई और बड़ी साझेदारी नहीं हो सकी और भारतीय टीम सस्ते में निपट गई। उसके सिर्फ तीन बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सके। कोहली और पुजारा के अलावा भुवनेश्वर कुमार ने 30 रनों की पारी खेली। 

रबाडा ने लिए तीन विकेट...
दक्षिण अफ्रीका के लिए कागिसो रबाडा ने तीन विकेट लिए। मोनेर् मोकेर्ल, वनोर्न फिलेंडर, लुंगी एनगिडी को दो-दो सफलताएं मिलीं। अंदिले फेहुल्क्वायो को एक विकेट मिला। 

इससे पहले भारत ने टॉस जीता और कप्तान विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। भारतीय क्रिकेट टीम में दो बदलाव किए गए हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीका के प्लेइंग इलेवन में महज एक चेंज किया गया। भारत में रोहित शर्मा की जगह अजिंक्य रहाणे को जबकि आर अश्विन की जगह भुवनेश्वर कुमार को टीम में जगह मिली है।

दक्षिण अफ्रीका में केशव महाराज की जगह एंडिल फिशवायो को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। पहले दो टेस्ट गंवाकर टीम इंडिया सीरीज पहले ही गंवा चुकी है, ऐसे में तीसरा टेस्ट भारत के लिए किसी सम्मान की लड़ाई से कम नहीं है। वांडरर्स में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आज तक कोई टेस्ट मैच नहीं गंवाया है। 

प्लेइंग इलेवन

दक्षिण अफ्रीकाः डीन एल्गर, एडियन मार्करम, हाशिम अमला, एबी डिविलियर्स, फैफ डुप्लेसी, क्विंटन डिकॉक, एंडिल फिशवायो, वर्नन फिलैंडर, कगीसो रबाडा, मोर्न मोर्कल, लुंगी एनगिडी।

भारतः मुरली विजय, के.एल. राहुल, विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हार्दिक पांड्या, पार्थिव पटेल, भुवनेश्वर कुमार, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs South Africa 3rd test at Johannesburg day one live scorecard and live match update