DA Image
21 जनवरी, 2020|5:31|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsSA: बेंगलुरु टी-20 आज, जानें प्लेइंगXI से पिच रिपोर्ट और मौसम का हाल तक सबकुछ

India vs South Africa: धर्मशाला में पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद भारत ने मोहाली में दूसरा मैच सात विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

indian cricket team during a practice session ahead of the 3rd t20 match against south africa at m c

India vs South Africa 2019, 3rd T20I at  Bengaluru: मोहाली में शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम रविवार (22 सितंबर) को बेंगलुरू के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाले तीसरे और आखिरी टी-20 मैच को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी। धर्मशाला में पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद भारत ने मोहाली में दूसरा मैच सात विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है। दूसरे मैच में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 149 रन पर रोक दिया था और फिर कोहली के नाबाद 72 रनों की मदद से सात विकेट से मैच जीत लिया था। कोहली ने जहां अर्धशतकीय पारी खेली थी तो वहीं दीपक चाहर ने 22 रन देकर दो विकेट हासिल किए थे। 

दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीकी टीम इस मैच को जीतकर सीरीज 1-1 से ड्रॉ कराना चाहेगी। मेहमान टीम को अगर यहां मैच जीतना है तो उसे कम से कम 180 तक का स्कोर खड़ा करना होगा ताकि उसके गेंदबाजों के पास इस बड़े स्कोर वाले मैदान में रन बचाने के लिए कुछ मौके हों। दक्षिण अफ्रीका को अगर इस मैदान पर बड़ा स्कोर खड़ा करना है तो उसके लिए यह जरूरी है कि डेविड मिलर के बल्ले से रन निकलें। 

IND vs SA: भारतीय टीम की सुरक्षा सबसे पहले, ACU अध्यक्ष ने भेजी चेतावनी

विराट-रोहित को बीच होगी टक्कर
विराट कोहली और रोहित शर्मा दोनों ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोररों में शामिल हैं। रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में दोनों के बीच शीर्ष स्थान को लेकर टक्कर देखने को मिलेगी।

- 66 पारियों में विराट 22 अर्धशतक ठोक 2441 रन बनाकर दुनिया के नंबर एक स्कोरर बने
- 89 पारियों में 17 अर्धशतक के साथ रोहित 2,434 रन बना टी-20 में दुनिया में दूसरे नंबर पर हैं
- 7000 रन ओवरऑल टी-20 में पूरे करने से सिर्फ चार रन दूर हैं शिखर धवन
- 53 टी-20 पारियों में शिखर धवन के नाम अब तक कुल 1377 रन दर्ज

पिच रिपोर्ट
एम चिन्नास्वामी स्टेडियम छोटा है, इसलिए यहां कि पिच बल्लेबाजों के लिए स्वर्ग मानी जाती है। बल्लेबाज यहां बड़े शॉट आसानी से खेल सकते है। इस पिच पर गेंद को अच्छा बाउंस मिलता है। ऐसे में यहां स्पिनरों को काफी मदद मिलती है। 2019 के आईपीएल में इस मैदान का औसत स्कोर 180 रन रहा था। 

मौसम का मिजाज
बेंगलुरू में आज बादल छाए रहेंगे। मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है। एक्यू वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक, मौसम खराब रहेगा और बारिश के साथ-साथ तूफान आने की आशंका भी बनी हुई है। 

IND vs SA 3rd T20: चिन्नास्वामी स्टेडियम में जानिए कैसा रहा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

कब-कहां-कैसे देखें मैच
दोनों के बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम सात बजे खेला जाएगा। मैच की लाइव टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क और लाइव स्ट्रीमिंग हॉट स्टार पर देख सकते हैं।

रिकॉर्ड बुक पर एक नजर
इस मैदान पर मेजबान टीम का अभी तक का रिकॉर्ड 50-50 का  रहा है। भारत ने इस मैदान पर अब तक कुल चार टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उसे दो में जीत और दो में हार मिली है। मेजबान भारतीय टीम ने इस मैदान पर 23 मार्च, 2016 को बांग्लादेश को रोमांचक मुकाबले में एक रन से और एक फरवरी, 2017 को इंग्लैंड को 75 रनों से हराया था। भारत को हालांकि इस मैदान पर पाकिस्तान से 25 दिसंबर, 2012 को पांच विकेट से और 27 फरवरी, 2019 को ऑस्ट्रेलिया से सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। 

कुछ ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन:

भारत का संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, रविंद्र जडेजा, नवदीप सैनी, दीपक चाहर। 

दक्षिण अफ्रीका के उपकप्तान बोले: विराट-रोहित के खिलाफ खेलना है बड़ी चुनौती

दक्षिण अफ्रीका का संभावित प्लेइंग XI: रीजा हैंड्रिक्स, क्विंटन डिकॉक (कप्तान/विकेटकीपर), रासी वॉन डर हुसैन, टेम्बा बावुमा, डेविड मिलर, ड्वेन प्रीडोरियस, एंडिले फेहलुकवायो, कगिसो रबाडा, ब्यूरन हैंड्रिक्स, तबरेज शम्सी, एनरिक नॉर्टजे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:India vs South Africa 3rd T20I Dream11 ind vs sa predicted Playing XI Pitch Report weather forecast team update head to head stats for M Chinnaswamy Stadium in Bengaluru