DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvSA: हार के लिए विराट ने इस वजह को ठहराया जिम्मेदार, बोले- 12वें ओवर तक...

'हमें लगा था ये विनिंग टोटल होगा'
'हमें लगा था ये विनिंग टोटल होगा'

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा ट्वंटी20 मैच मेजबान टीम ने जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है। सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टी20 मैच को दक्षिण अफ्रीका ने छह विकेट से जीतकर सीरीज में वापसी की। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली ने हार के लिए जिम्मेदार खिलाड़ियों नहीं बल्कि बारिश को ठहराया।

हार के बाद विराट काफी निराश नजर आए, उन्होंने कहा, 'ये गेंदबाजों के लिए मुश्किल मैच था। जब जल्दी विकेट गिर गए थे, तो हम सोच रहे थे 175 का टारगेट सेट करेंगे, फिर मनीष पांडे और सुरेश रैना ने अच्छी बैटिंग की और फिर मनीष और महेंद्र सिंह धौनी ने हमें 190 रनों तक पहुंचाया। हमें लगा था ये विनिंग टोटल साबित होगा।'

रैना ने 24 गेंद पर 31, पांडे ने 48 गेंद पर नॉटआउट 79 और धौनी ने 28 गेंद पर नॉटआउट 52 रनों की पारी खेली। भारत ने 45 रनों तक रोहित शर्मा (0), शिखर धवन (24) और विराट कोहली (1) के विकेट गंवा दिए थे।

INDvSA दूसरा टी-20: द. अफ्रीका ने भारत को 6 विकेट से हराया

INDvSA: बारिश के चलते चौथा टी-20 मैच रद्द

आगे पढ़ें विराट ने हार की वजह क्या बताई...

'मौसम ने मुश्किलें खड़ी की'
'मौसम ने मुश्किलें खड़ी की'

विराट ने कहा, 'हमारी बल्लेबाजी के बाद मौसम ने हमारे लिए मुश्किलें खड़ी कर दीं। 12वें ओवर तक सबकुछ ठीक था, लेकिन इसके बाद हुई बूंदाबादी ने गेंदबाजों के लिए काफी मुश्किलें पैदा कर दीं। दक्षिण अफ्रीका ने कैलकुलेटेड रिस्क लिया, जिसका श्रेय उन्हें जाता है। हमें कंडीशन्स से ऐसी कोई दिक्कत नहीं थी। लगातार बूंदाबादी हो रही थी और खेलना मुश्किल नहीं था। दक्षिण अफ्रीका इस जीत का हकदार था।'

आगे जानें दक्षिण अफ्रीकी कप्तान जेपी डुमिनी ने मैच के बाद क्या कुछ कहा...

'सेमीफाइनल जैसा था मैच'
'सेमीफाइनल जैसा था मैच'

डुमिनी ने कहा, 'टॉस के समय मैंने कहा था कि ये मैच सेमीफाइनल जैसा होगा और हम सीरीज को न्यूलैंड्स तक ले जाना चाहते हैं। क्लासेन बल्लेबाजी करने आया और पूरी आजादी से शॉट्स खेले। 189 रनों के लक्ष्य को हासिल करना अच्छा रहा।' भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 188 रन बनाए, जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने 18.4 ओवर में चार विकेट गंवाकर 189 रन बनाकर सीरीज में वापसी की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs South Africa 2nd twenty20 match reactions here is what virat kohli said after match