India vs South Africa 2nd test Dream11 ind vs sa predicted Playing XI Pitch Report pune weather forecast team update head to head stats for Maharashtra Cricket Association Stadium - INDvsSA: पुणे टेस्ट से पहले जानें प्लेइंग XI से पिच रिपोर्ट और मौसम तक का हाल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsSA: पुणे टेस्ट से पहले जानें प्लेइंग XI से पिच रिपोर्ट और मौसम तक का हाल

India vs South Africa: पुणे की पिच देश की सबसे सपाट पिचों में से एक मानी जाती है। इस मैच में यह कैसा व्यवहार करेगी यह देखना दिलचस्प होगा।

team india at pune  photo by pratham gokhale   hindustan times

India vs South Africa: भारत और दक्षिण अफ्रीका आज से तीन टेस्ट मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला पुणे में खेला जाएगा। यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। इससे पहले भारत ने विशाखापट्टनम में खेले गए पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका की टीम को 203 रनों के बड़े अंतर से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी।

वहीं, दक्षिण अफ्रीका के पास सीरीज बचाने का यह अंतिम मौका है। अगर वह भारतीय बल्लेबाजों को कम स्कोर में रोकने में सफल रहती हैं तो उनके पास मौका बना रह सकता है। दक्षिण अफ्रीका की टीम को भले ही पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन उन्होंने पहली पारी में भारतीय गेंदबाजों को खासा परेशान किया था।

कुछ ऐसा है पुणे की पिच का मिजाज
पुणे की पिच देश की सबसे सपाट पिचों में से एक मानी जाती है। इस मैच में यह कैसा व्यवहार करेगी यह देखना दिलचस्प होगा। इस मैदान पर खेले गए 26 प्रथम श्रेणी मैचों में 150 से अधिक के 10 स्कोर, तीन दोहरे शतक और दो तिहरे शतक बने हैं। इन 26 मैचों में 13 ड्रॉ रहे हैं। इस मैदान पर खेले गए चार वनडे में से तीन में पहली पारी में 280 से ज्यादा के स्कोर बने हैं। 

India vs South Africa 2nd Test Match: पुणे टेस्ट पर बारिश का खतरा, जानें मौसम का ताजा हाल

2017 में आईसीसी ने इसे पुअर पिच कहा था
पुणे में 2017 में पहला टेस्ट खेला गया था, जो तीन दिनों के अंदर समाप्त हो गया था। भारत ने 105 और 107 रन बनाए थे और इस पिच को खराब रेटिंग मिली थी। यह मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुआ था। बाद में यह मैदान एक स्टिंग ऑपरेशन के तहत विवादों में आया था और इसे छह महीने के लिए निलंबित भी कर दिया गया था।

पुणे में कैसा रहेगा मौसम का हाल
पुणे में पिछले सप्ताह में जमकर बारिश हुई है और इसका असर मैच पर दिखाई दे सकता है। मंगलवार का दिन हालांकि सूखा रहा था और भारतीय कोच रवि शास्त्री तथा गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने पिच पर नजदीकी निगाह रखी हुई है।  पुणे का मौसम भी पल-पल रंग बदल रहा है। एक समय धूप रहती है तो कुछ ही देर बाद काले बादल छा जाते हैं। विशाखापटट्नम में पांचों दिन बारिश की भविष्यवाणी थी, लेकिन मौसम लगभग साफ रहा था। कुछ ऐसी ही भविष्यवाणी पुणे के लिए भी है, लेकिन उम्मीद की जानी चाहिए कि मौसम मैच की रास्ते की बाधा नहीं बनेगा।

INDvsSA, 2nd Test: जानिए कब और कहां देख सकते हैं दूसरे टेस्ट मैच की लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट

कुछ ऐसा हो सकता है दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग इलेवन

भारत का संभावित प्लेइंगXI: रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋद्घिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी। 

दक्षिण अफ्रीका का संभावित प्लेइंगXI: एडेन मार्कराम, डीन एल्गर, थ्युनिस डि ब्र्यून, टेम्बा बुवामा, फैफ डुप्लेसी (कप्तान), जुबैर हमजा, क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सेनुरन मुथुसामी, केशव महाराज, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs South Africa 2nd test Dream11 ind vs sa predicted Playing XI Pitch Report pune weather forecast team update head to head stats for Maharashtra Cricket Association Stadium