India vs south africa 2nd t20 match rohit can break yuvraj singh s record and ms dhoni can make new world record - 2nd टी20 मैच आजः धौनी के निशाने पर ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, क्या रोहित तोड़ेंगे युवी के छक्कों का रिकॉर्ड! 1 DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

2nd टी20 मैच आजः धौनी के निशाने पर ये वर्ल्ड रिकॉर्ड, क्या रोहित तोड़ेंगे युवी के छक्कों का रिकॉर्ड!

धौनी के निशाने पर वर्ल्ड रिकॉर्ड
धौनी के निशाने पर वर्ल्ड रिकॉर्ड

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की सीरीज का दूसरा ट्वंटी20 मैच आज सेंचुरियन में खेला जाना है। इस मैच में भारतीय टीम के निशाने पर कुछ बड़े रिकॉर्ड्स होंगे। महेंद्र सिंह धौनी के निशाने पर वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा, तो वहीं रोहित शर्मा के पास युवराज सिंह को पीछे छोड़ने का मौका होगा।

टी-20 क्रिकेट में भारत फिलहाल लगातार पांच जीत दर्ज कर चुका है। दूसरा टी-20 मैच अगर भारत जीतता है, तो उसके खाते में लगातार छह जीत हो जाएंगी। इस तरह से भारत के खाते में लगातार छह टी-20 जीत हो जाएंगी।

INDvSA: विराट के निशाने पर ब्रैडमैन और विव रिचर्ड्स के वर्ल्ड रिकॉर्ड

ICC वनडे रैंकिंग:विराट कोहली-जसप्रीत बुमराह के साथ टीम इंडिया वर्ल्ड No.1

इससे पहले भारत एक बार लगातार सात जीत भी दर्ज कर चुका है। इस मैच में तीन बड़े रिकॉर्ड्स बन सकते हैं। आगे पढ़ें धौनी के निशाने पर कौन सा वर्ल्ड रिकॉर्ड होगा...

 

धौनी की नजर वर्ल्ड रिकॉर्ड पर
धौनी की नजर वर्ल्ड रिकॉर्ड पर

महेंद्र सिंह धौनी ने टी-20 इंटरनेशनल में 29 स्टंपिंग की हैं। उनसे आगे बस एक ही विकेटकीपर हैं और वो हैं पाकिस्तान के कामरान अकमल। अकमल के नाम 32 स्टंपिंग हैं, सीरीज के दूसरे टी20 मैच में धौनी अगर चार स्टंपिंग कर लेते हैं तो ये वर्ल्ड रिकॉर्ड हो जाएगा, जबकि तीन स्टंपिंग कर वो अकमल की बराबरी भी कर सकते हैं।

इसके अलावा धौनी के खाते में 1380 रन हैं और 20 रन और बनाते ही उनके 1400 टी-20 इंटरनेशनल रन भी पूरे हो जाएंगे। आगे पढ़ें युवराज सिंह को किस मामले में पीछे छोड़ सकते हैं रोहित शर्मा...

रोहित बनेंगे टीम इंडिया के 'सिक्सर किंग'!
रोहित बनेंगे टीम इंडिया के 'सिक्सर किंग'!

भारत की ओर से टी-20 में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड फिलहाल युवराज सिंह के नाम है। युवी ने 74 छक्के मारे हैं, जबकि रोहित शर्मा के नाम 69 छक्के हैं। रोहित इस मैच में अगर पांच छक्के मार लेते हैं तो वो भारत की ओर से सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज हो जाएंगे।

आगे पढ़ें विराट कौन सा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना सकते हैं...

वर्ल्ड रिकॉर्ड की दहलीज पर विराट
वर्ल्ड रिकॉर्ड की दहलीज पर विराट

विराट कोहली के नाम टी20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 1000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड पहले से ही दर्ज है। अब उनके नाम सबसे तेज 2000 रनों का रिकॉर्ड भी दर्ज हो सकता है। कोहली के नाम फिलहाल 1982 रन हैं और 18 रन और बनाते ही उनके 2000 रन पूरे हो जाएंगे।

कोहली ने 56 पारियों में 1982 रन बनाए हैं और अगर वो इस मैच में 18 रन बना लेंगे तो उनके सबसे तेज 2000 टी-20 इंटरनेशनल रन पूरे हो जाएंगे। कोहली से पहले न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैक्कलम और मार्टिन गप्टिल ही 2000 से ज्यादा रन बना पाए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs south africa 2nd t20 match rohit can break yuvraj singh s record and ms dhoni can make new world record