फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटVIDEO- 11 सेकेंड में देखिए कैसे ताश के पत्तों की तरह बिखर गई दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम, बना शर्मनाक रिकॉर्ड

VIDEO- 11 सेकेंड में देखिए कैसे ताश के पत्तों की तरह बिखर गई दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम, बना शर्मनाक रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका ने पहले टी20 मैच में अपने इतिहास का सबसे कम स्कोर पर अपने पांच विकेट गंवाए हैं। इससे पहले उसने 2007 में पोर्ट एलिजाबेथ में वेस्टइंडीज के खिलाफ 10 रन के अंदर ही पांच विकेट गंवाए थे। 

VIDEO- 11 सेकेंड में देखिए कैसे ताश के पत्तों की तरह बिखर गई दक्षिण अफ्रीका की आधी टीम, बना शर्मनाक रिकॉर्ड
Ezaz Ahmadलाइव हिन्दुस्तान,तिरुवनंतपुरमWed, 28 Sep 2022 08:18 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी अब तक की सबसे खराब शुरुआत की है। मेहमान टीम ने 9 रन के अंदर ही अपने पांच विकेट गंवा दिए हैं। इन पांच विकेटों में दक्षिण अफ्रीका के चार बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल सके। 

जडेजा ने अफ्रीका को बताया भारत के लिए खतरा- चौंका सकती है टीम

 

भारतीय पारी के पहले ही ओवर में दीपक चाहर ने कप्तान तेम्बा बावुमा को बोल्ड करके भारत को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद अगले ओवर में अर्शदीप सिंह ने अपने दूसरे ओवर में एडेन मारक्रम, राइली रुसो और डेविड मिलर को पवेलियन भेजकर एक ही ओवर में तीन सफलता हासिल कर ली। दीपक ने दूसरे और अफ्रीका की पारी के तीसरे ओवर में ट्रिस्टन स्टब्स को अर्शदीप के हाथों कैच कराकर भारत को पांचवीं सफलता दिला दी। इस तरह 9 रन के अंदर ही अफ्रीका की आधी टीम पवेलियन लौट गई। इन पांच विकेटों में अर्शदीप ने तीन और दीपक चाहर ने दो विकेट अपने नाम किया। 

दक्षिण अफ्रीका का शर्मनाक रिकॉर्ड

इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। अफ्रीकी टीम ने सबसे कम स्कोर पर अपने पांच विकेट गंवाए हैं। इससे पहले उसने 2007 में पोर्ट एलिजाबेथ में वेस्टइंडीज के खिलाफ 10 रन के अंदर ही अपने पांच विकेट गंवाए थे। 

इससे पहले, भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। हार्दिक और भुवनेश्वर को आराम दिया गया है। युज़ी की जगह अश्विन खेलेंगे और बुमराह को सुबह हल्की सी चोट लगी थी और वह इस मैच में नहीं खेलेंगे। ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हराकर वर्ल्ड कप से पहले एक सफल अभियान के बाद अब रोहित के नेतृत्व वाली टीम दक्षिण अफ्रीका से भिड़ रही है। दक्षिण अफ्रीका की टीम कभी भी भारत में टी20 सीरीज नहीं हारी है, लेकिन कंगारुओं को 2-1 से हराने के बाद रोहित की टीम इस सिलसिले को समाप्त करना चाहेंगे। 

लेटेस्ट Cricket News, Cricket Live Score, Cricket Schedule और T20 World Cup की खबरों को पढ़ने के लिए Live Hindustan AppLive Hindustan App डाउनलोड करें।