India vs South Africa 1st t20 match preview Captain virat Kohli and a few youngsters begin World T20 preparation - INDvsSA: विराट कोहली लेंगे 'युवा लड़ाकों' के दम पर टी-20 की टक्कर DA Image
11 दिसंबर, 2019|2:08|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

INDvsSA: विराट कोहली लेंगे 'युवा लड़ाकों' के दम पर टी-20 की टक्कर

India vs South Africa 2019, 1st T20: भारत ने 2020 में होने वाले टी-20 विश्व कप को देखते हुए कई युवा खिलाड़ियों को मौके दिए हैं।

virat kohli  navdeep saini  khaleel ahmed  ap

India vs South Africa 2019, 1st T20 at Dharamshala: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टी-20 खेलने के लिए भारतीय टीम शुक्रवार को धर्मशाला पहुंच गई। मेहमान टीम यहां कई दिन पहले पहुंचकर जोरदार अभ्यास में जुटी है, जबकि भारतीय टीम रविवार को सीधे ही पहला टी-20 खेलने उतरेगी। इस सीरीज में सभी की निगाहें भारत के युवा खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर रहेगी। भारत ने 2020 में होने वाले टी-20 विश्व कप को देखते हुए कई युवा खिलाड़ियों को मौके दिए हैं।

तेज गेंदबाजी में तिकड़ी
तेज गेंदबाजी में भारतीय टीम के पास दिल्ली के नवदीप सैनी, उत्तर प्रदेश के दीपक चाहर और राजस्थान के खलील अहमद की तिकड़ी है। ये तीनों गेंदबाज टीम में सीट पक्की करने के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं। 26 वर्षीय नवदीप ने वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आगाज किया और तीन टी-20 मैचों में पांच विकेट चटकाए। 27 वर्षीय दीपक चाहर एक वनडे और दो टी-20 खेल कुल पांच विकेट ले चुके हैं। इन दोनों से ज्यादा अनुभव 21 वर्षीय खलील अहमद के पास है। वह 11 वनडे में 15 और 11 टी-20 में 11 विकेट ले चुके हैं। सीनियर की अनुपस्थिति में ये दावेदारी पेश करेंगे।

#12YearsOfCaptainDhoni: सोशल मीडिया पर कुछ यूं छाए हैं आज धौनी

श्रेयस-क्रुणाल में टक्कर
भारतीय टीम पिछले काफी समय से वनडे और टी-20 में मध्यक्रम के लिए मजबूत बल्लेबाजों की खोज कर रहा है। ऐसे में श्रेयस अय्यर इस मौके को जरूर भुनाना चाहेंगे। 24 वर्षीय अय्यर को अभी तक सिर्फ छह टी-20 और नौ वनडे ही खेलने का मौका मिला है। इसमें उन्होंने 83 और 346 कुल रन बनाए हैं। वहीं, ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या भी अपनी जगह मजबूत करना चाहेंगे। क्रुणाल ने 14 टी-20 मैच खेलते हुए अभी तक अपनी काबिलियत दिखाई है। उन्होंने 102 रन बनाए और 14 विकेट झटके।

भविष्य का सितारा सुंदर
तमिलनाडु के प्रतिभावान स्पिनर वाशिंगटन सुंदर को भविष्य का स्टार खिलाड़ी माना जा रहा है। सुंदर ऑफब्रेक गेंदबाज के अलावा ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने में भी माहिर हैं। 19 वर्षीय सुंदर ने एक वनडे मैच जबकि 10 टी-20 मुकाबले खेले हैं। उन्होंने वनडे में एक जबकि टी-20 में 12 विकेट चटकाए।

INDvsSA, 1st T20: विराट-रोहित की नजरें होंगी इन रिकॉर्ड्स पर

राहुल चाहर भी टिकी हैं नजरें
वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछली सीरीज में भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया था। कप्तान विराट कोहली भी इस युवा स्पिनर की तारीफ कर चुके हैं। टीम में शामिल अन्य स्पिनर 20 वर्षीय राहुल चाहर भी काफी प्रतिभावान हैं। उन्हें हालांकि एक टी-20 ही खेलने को मिला है और उन्होंने एक विकेट चटकाया। उम्मीद है कि उन्हें अंतिम एकादश में मौका मिलेगा।

भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें यहां के एचपीसीए स्टेडियम में रविवार को आमने-सामने होंगी। मेहमान टीम 9 सितंबर को ही धर्मशाला आ गई थी। सीरीज का दूसरा मैच 18 सितंबर को मोहाली और तीसरा मैच 22 सितंबर को बेंगलुरू में होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:India vs South Africa 1st t20 match preview Captain virat Kohli and a few youngsters begin World T20 preparation