फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटICC CWC 2019, INDVSPAK: भारत को बड़ा झटका, पाक के खिलाफ मैच से बाहर हुए भुवनेश्वर कुमार

ICC CWC 2019, INDVSPAK: भारत को बड़ा झटका, पाक के खिलाफ मैच से बाहर हुए भुवनेश्वर कुमार

भारत को एक और झटका लगा जब रविवार को यहां विश्व कप मैच में पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया। बीसीसीआई की मीडिया टीम के...

ICC CWC 2019, INDVSPAK: भारत को बड़ा झटका, पाक के खिलाफ मैच से बाहर हुए भुवनेश्वर कुमार
एजेंसी,नई दिल्लीSun, 16 Jun 2019 10:39 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत को एक और झटका लगा जब रविवार को यहां विश्व कप मैच में पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए सीनियर तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया। बीसीसीआई की मीडिया टीम के अनुसार भुवनेश्वर के बायें पैर की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया जिससे उन्हें 2.4 ओवर के बाद मैदान छोड़कर जाना पड़ा। वह अब मैच में और गेंदबाजी नहीं कर पायेंगे। उन्होंने 2.4 ओवर में आठ रन दिये थे। 
टीम ने 12वें खिलाड़ी रविंद्र जडेजा को उनकी जगह बचे हुए मैच के लिये मैदान पर उतारा। 

अभी भुवनेश्वर की चोट की गंभीरता का पता नहीं चला है। अगर यह चोट गंभीर होती है तो भारत के लिये यह करारा झटका होगा और वह टूर्नामेंट के दौरान शिखर धवन के बाद चोटिल होने वाले दूसरे खिलाड़ी बन जायेंगे। धवन को हेयरलाइन फ्रेक्चर हो गया है और वह दो हफ्ते के लिये बाहर रहेंगे। अगर भुवनेश्वर 22 जून को साउथम्पटन में अफगानिस्तान मैच के लिये समय पर फिट नहीं होते हैं तो मोहम्मद शमी को उनकी जगह उतारा जायेगा। अगर भुवनेश्वर टूर्नामेंट से बाहर हो जाते हैं तो भारत के बैक अप तेज गेंदबाज खलील अहमद भी टीम के साथ हैं। 

सरफराज ने नहीं मानी PM इमरान खान की सलाह, भुगतना पड़ा खामियाजा 

इससे पहले भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए हिटमैन रोहित शर्मा (140) के जबरदस्त शतक और कप्तान विराट कोहली (77) तथा ओपनर लोकेश राहुल (57) के शानदार अर्धशतकों से भारत ने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ आईसीसी विश्वकप के वर्षा बाधित मुकाबले में रविवार को 50 ओवर में पांच विकेट पर 336 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।भारतीय पारी में 46.4 ओवर के बाद बारिश आयी और करीब 50 मिनट तक खेल रुका रहा लेकिन ओवरों में कोई कटौती नहीं हुई और 50 ओवर पूरे किए गए।

INDvsPAK: बिना आउट हुए पवेलियन लौटे विराट कोहली, इस तरह हुआ 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें