DA Image
22 नवंबर, 2020|2:55|IST

अगली स्टोरी

ICC WC 2019, INDvsPAK: विराट कोहली ने वनडे में पूरे किए 11 हजार रन

virat kohli and sachin tendulkar photo ht

इंग्लैंड में आयोजित हो रहे विश्व कप में आज भारत और पाकिस्तान के बीच महा मुकाबला जारी है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी करने का न्योता दिया। भारत के सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और केएल राहुल ने भारत को शानदार शुरुआत दी है। दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस मैच में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम की। विराट कोहली वनडे क्रिकेट इतिहास के सबसे तेज 11 हजारी बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा। उन्होंने अपने वनडे करियर के 229वें मैच में यह उपलब्धि अपने नाम की। कोहली यह उपलब्धि न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मैच में भी हासिल कर सकते थे लेकिन पिछला मैच बारिश की वजह से बिना टॉस हुए ही रद्द हो गया था। 

LIVE ICC WC 2019 INDvPAK: रोहित की फिफ्टी, टीम इंडिया का बढ़िया आगाज 

रिकॉर्ड की बात करें तो इस समय यह रिकॉर्ड मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर के नाम हैं जिन्होंने 11 हजार रनों का आंकड़ा 276 पारियों में पार किया था। दिग्गज ऑस्ट्रेलिया कप्तान रिकी पोंटिंग ने यह कारनामा 286 पारियों में जबकि सौरव गांगुली ने 288 पारियों का सहारा लिया था। अगर इस मैच में कोहली अगर 57 रन बना लेते हैं तो ऐसा करने वाले वो तीसरे भारतीय बन जाएंगे। साथ ही दुनिया में ऐसा करने वाले नौवें क्रिकेटर बन जाएंगे। 

पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली की बल्लेबाजी की बात की जाए तो उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ कुल 12 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 45.60 की औसत से 459 रन बनाए हैं। उन्होंने वनडे का सर्वश्रेष्ठ स्कोर(183) भी पाकिस्तान के खिलाफ ही बनाया है।

INDvsPAK: जानें क्यों मोहम्मद आमिर को अंपायर ने लगाई दो बार फटकार 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:india vs pakistan world cup match 2019 virat kohli on the verge of break sachin tendulkar big world record of fastest making 11 thousand runs in odi history