DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

World Cup 2019, INDvsPAK: हिटमैन रोहित शर्मा बने 'सिक्सर किंग', धौनी को पीछे छोड़ा

rohit sharma and ms dhoni photo ht

भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ अपने करियर का 24वां और टूर्नामेंट का दूसरा शतक बनाया। अपने दूसरे शतक के लिए उन्होंने 85 गेंदों का सामना कर 9 चौके और तीन छक्के लगाए। रोहित ने पारी की शुरुआत करते हुए लोकेश राहुल (57) के साथ पहले विकेट के लिए 136 रनों की साझेदारी की थी।

क्रिकेट के हिटमैन रोहित शर्मा की छक्के मारने की कायल पूरी दुनिया है। इंग्लैंड के मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में पाकिस्तान के खिलाफ हाईवोल्टेज मुकाबले में रोहित शर्मा ने छक्कों का नया रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। अपनी शतकीय पारी के दौरान हिटमैन महेंद्र सिंह धौनी जैसे धुरंधर बल्लेबाज को पीछे छोड़ दिया है। रोहित शर्मा के नाम अब अंतर्रार्ष्टीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। उनके नाम अब 358 छक्के हो गए हैं जो कि महेंद्र सिंह धौनी से तीन छक्के ज्यादा हैं। सचिन तेंदुलकर के नाम 264 छक्के दर्ज हैं।

INDVSPAK: भारत को बड़ा झटका, पाक के खिलाफ मैच से बाहर हुए 

यह इस विश्व कप में रोहित का दूसरा शतक है। रोहित ने इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ साउथम्प्टन में 122 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इससे बाद रोहित ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 57 रनों की बेहतरीन पारी खेलते हुए भारत को शानदार शुरुआत दिलाई थी। वह इस विश्व कप में दो शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं।

जब धौनी के आउट होने पर स्टेडियम के बाहर जमकर नाचने लगे पाकिस्तानी  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:india vs pakistan world cup live Hitman Rohit Sharma turns become the record of hitting most sixes in international cricket left behind ms dhoni