फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIndia vs Pakistan World Cup 2023: किस शहर को मिल सकती है भारत बनाम पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2023 मैच की मेजबानी? सामने आई ये रिपोर्ट

India vs Pakistan World Cup 2023: किस शहर को मिल सकती है भारत बनाम पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2023 मैच की मेजबानी? सामने आई ये रिपोर्ट

India vs Pakistan World Cup 2023: क्रिकबज की लेटेस्ट रिपोर्ट की माने तो दिल्ली और चेन्नई को भारत और पाकिस्तान मैच की मेजबानी के लिए चुना गया है, हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है।

India vs Pakistan World Cup 2023: किस शहर को मिल सकती है भारत बनाम पाकिस्तान वर्ल्ड कप 2023 मैच की मेजबानी? सामने आई ये रिपोर्ट
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 30 Mar 2023 05:48 AM
ऐप पर पढ़ें

India vs Pakistan World Cup 2023: एशिया कप 2023 के साथ अब वर्ल्ड कप 2023 के मैचों पर भी भारत और पाकिस्तान के बीच बवाल शुरू हो गया है। भारत ने एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान जाने से इनकार कर दिया है जिसके बाद टीम इंडिया के सभी मैच यूएई में होने की संभावना है। ऐसे में पाकिस्तान मांग कर रहा है कि उनके भी वर्ल्ड कप मैच बांग्लादेश में हो क्योंकि वह इस आईसीसी टूर्नामेंट के लिए भारत नहीं जाना चाहता। हालांकि आईसीसी के अधिकारियों ने यह साफ कर दिया है कि हाल ही में हुई मीटिंग में इस पर कोई चर्चा नहीं हुई और आगामी वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर में भारत में ही होगा। ऐसे में सवाल उठता है कि किस शहर को भारत बनाम पाकिस्तान महामुकाबले की मेजबानी मिल सकती है।

मोर्ने मोर्केल होंगे पाकिस्तान की टीम के गेंदबाजी कोच, टीम डायरेक्टर करेंगे Work From Home

क्रिकबज की लेटेस्ट रिपोर्ट की माने तो दिल्ली और चेन्नई को भारत और पाकिस्तान मैच की मेजबानी के लिए चुना गया है, हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है। बता दें, बीसीसीआई और आईसीसी ने अभी तक इस टूर्नामेंट के शेड्यूल का ऐलान नहीं किया है।

रिपोर्ट में आगे कहा गया है बीसीसीआई आगामी वर्ल्ड कप 2023 के 48 मुकाबला 12 शाहरों में आयोजित करने की प्लानिंग में है। ऐसे में हर शहर को 4-4 मुकाबले मिलेंगे। वहीं अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला जाएगा और मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम को एक सेमीफाइनल मैच मिलने की संभावनाएं हैं। वहीं दूसरा सेमीफाइनल किस शहर में होगा इस पर चर्चा जारी है।

क्या बांग्लादेश में वर्ल्ड कप 2023 के मैच खेलेगा पाकिस्तान? जानिए ICC अधिकारी ने क्या कहा

2011 में जब आखिरी बार भारत में वर्ल्ड कप खेला गया था तो श्रीलंका और बांग्लादेश संयुक्त रूप से मेजबान था। मगर इस बार भारत ने पूर्ण रूप से इस टूर्नामेंट की मेजबानी करने का फैसला लिया है। ऐसे में बीसीसीआई नहीं चाहेगा कि पाकिस्तान के मुकाबले भारत के बाहर हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें