फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटरोहित शर्मा से पहले युवराज सिंह और हरभजन सिंह भी विराट कोहली को उठा चुके हैं कंधे पर, जानिए किस मैच में हुआ था ये कारनामा

रोहित शर्मा से पहले युवराज सिंह और हरभजन सिंह भी विराट कोहली को उठा चुके हैं कंधे पर, जानिए किस मैच में हुआ था ये कारनामा

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने अपने अपने 14 साल के इंटरनेशनल करियर के दौरान कई महत्वपूर्ण और मैच जिताऊ पारियां खेली हैं, लेकिन उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ खेली इस पारी को सर्वश्रेष्ठ बताया।

रोहित शर्मा से पहले युवराज सिंह और हरभजन सिंह भी विराट कोहली को उठा चुके हैं कंधे पर, जानिए किस मैच में हुआ था ये कारनामा
Himanshu Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 23 Oct 2022 10:44 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 विश्व कप में पाकिस्तान पर जीत के बाद रविवार को विराट कोहली की 82 रन (नाबाद) की पारी को इस प्रारूप में देश के लिए खेली गई सर्वश्रेष्ठ पारी करार दिया। लेकिन कोहली लंबे समय तक लय में नहीं थे लेकिन ब्रेक से वापसी के बाद एशिया कप से उनके बल्ले से लगातार रन निकल रहे है। भारतीय कप्तान को कभी भी कोहली की बल्लेबाजी पर संदेह नहीं था और उन्होंने इस मैच में दिखाया कि उन्हें दुनिया का मौजूदा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज क्यों कहा जाता है। 

मैच जीतने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने खुशी जाहिर करने के लिए विराट कोहली को बीच मैदान पर ही अपने कंधे पर उठा लिया, हालांकि ये पहला मौका नहीं है, जब कोहली को उनकी दमदार पारी के लिए उनके साथियों ने उन्हें कंधे पर उठाया हो, इससे पहले दो और ऐसे यादगार मौके आए हैं, जब टीम के साथी खिलाड़ियों ने उन्हें अपने कंधे पर उठाया हो। 

T20 World Cup : पाकिस्तान से मिली जीत पर बच्चों की तरह उछले सुनील गावस्कर, इरफान पठान; देखिए भारत की

इससे पहले बांग्लादेश में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2014 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में विराट कोहली ने 44 गेंद में 72 रन बनाकर भारत को मैच जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। उस मैच में विराट कोहली ने युवराज के साथ मिलकर अर्धशतकीय साझेदारी की थी और मैच के बाद कोहली नाबाद लौटे थे। वहीं मैच जीतने के बाद युवराज ने कोहली को पवेलियन लौटते समय कंधे पर उठा लिया था। 

IND vs PAK : रोहित शर्मा और विराट कोहली हुए इमोशनल, पिता को याद करके हार्दिक पांड्या के निकले आंसू, कुछ

वहीं 2016 में भारत में हुए टी20 वर्ल्ड कप के दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए नॉकआउट मैच में कोहली ने आज के मैच की तरह ही एक दमदार पारी खेली थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए वर्ल्ड कप मैच में विराट कोहली ने 51 गेंदों में 82 रन बनाए थे। इस मैच में भी सलामी बल्लेबाजों के विकेट पावरप्ले में ही गिर गए थे, जिसके बाद कोहली ने रैना, युवराज और फिर धोनी के साथ साझेदारी करके भारत को जीत दिलाई थी। वहीं मैच खत्म होने के बाद हरभजन सिंह ने कोहली को अपने कंधे पर उठाया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें