फोटो गैलरी

Hindi News क्रिकेटIndia vs Pakistan Reserve Asia Cup 2023: इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मुकाबले के लिए होगा रिजर्व डे, फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी

India vs Pakistan Reserve Asia Cup 2023: इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मुकाबले के लिए होगा रिजर्व डे, फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी

India vs Pakistan Reserve: कोलंबो में भारी बारिश के मौसम को देखते हुए इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है। सुपर-4 में एकमात्र यही मुकाबला ही होगा जिसके लिए रिजर्व डे रखा गया है।

India vs Pakistan Reserve Asia Cup 2023: इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मुकाबले के लिए होगा रिजर्व डे, फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 08 Sep 2023 02:04 PM
ऐप पर पढ़ें

India vs Pakistan Reserve Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के सुपर-4 में इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मुकाबले से पहले फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है। कोलंबो में भारी बारिश के मौसम को देखते हुए एशियन क्रिकेट काउंसिल यानी एसीसी ने 10 सितंबर को होने वाले इस बड़े मुकाबले के लिए रिजर्व डे रखने का फैसला किया है। क्रिकेट पाकिस्तान की खबर के अनुसार अगर 10 तारीख को भारत बनाम पाकिस्तान मैच पूरा नहीं हो पाता तो, यह मैच 11 सितंबर को पूरा किया जाएगा। इससे टीम इंडिया को बैक टू बैक दो मैच खेलने होंगे। तय शेड्यूल के अनुसार भारत का 12 सितंबर को बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबला खेलना है। सुपर-4 में एकमात्र इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मुकाबला ही होगा जिसके लिए रिजर्व डे रखा गया है, इसके अलावा अन्य कोई मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ता है तो उसे रद्द कर दिया जाएगा। इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मुकाबले के अलावा सिर्फ एशिया कप 2023 फाइनल के लिए रिजर्व डे होगा।

हरभजन सिंह ने लगाई पूर्व पीसीबी मुख्या को लताड़, कहा- पता नहीं नजम सेठी आज कल क्या फूंक रहे हैं

एशिया कप 2023 के ग्रुप स्टेज में जब इंडिया वर्सेस पाकिस्तान की पहली भिड़ंत हुई थी तो वह मुकाबला भी बारिश की भेंट चढ़ा था। पल्लेकेले में खेले गए उस मुकाबले में टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करते हुए 266 रनों पर सिमट गई थी, इसके बाद भारी बारिश के चलते पाकिस्तान को 1 भी ओवर बैटिंग करने का मौका नहीं मिला।

शाहीन अफरीदी फिर से करने जा रहे हैं शादी, एशिया कप के बाद मनाया जाएगा जश्न

10 सितंबर को भारत और पाकिस्तान की एक और बार एशिया कप में भिड़ंत होने वाली है, इस बार यह बहुप्रतीक्षित मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है। अगले दो हफ्ते कोलंबो में भारी बारिश का पूर्वानुमान है जिसे देखते हुए एसीसी ने यह फैसला लेने का प्लान बनाया है। इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मुकाबले के दिन बारिश होने के 90 प्रतिशत चांस है।

वीरेंद्र सहवाग ने चुने वर्ल्ड कप 2023 ड्रीम टीम के टॉप-5 खिलाड़ी, जानें कितने भारतीयों को दी जगह

जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल की होगी वापसी

एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ पहला मुकाबला खेलने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अपने पहले बच्चे के जन्म के लिए स्वदेश लौट जाए थे। इसकी वजह से उन्हें नेपाल के खिलाफ मुकाबला मिस करना पड़ा था। मगर अब खुशी की खबर यह है कि बुमराह सुपर-4 के लिए वापस श्रीलंका लौट गए हैं और वह पाकिस्तान समेत सभी मुकाबलों के लिए उपलब्ध रहेंगे। इसके अलावा भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज केएल राहुल भी फिटनेस टेस्ट पास कर स्क्वॉड के साथ जुड़ गए हैं। वह भी पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले के लिए चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें