DA Image
Friday, November 26, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ क्रिकेटटी-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा देखे जाने वाला मुकाबला बना

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा देखे जाने वाला मुकाबला बना

एएनआई,नई दिल्लीHemraj Chauhan
Thu, 25 Nov 2021 08:21 PM
टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा देखे जाने वाला मुकाबला बना

हाल ही में समाप्त हुए टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत और पाकिस्तान आपस में लंबे समय बाद भिड़े। इस मैच का दर्शकों को बेसब्री से इंतजार था। यूएई में खेले गए इस मुकाबले ने व्यूअरशिप का नया रिकॉर्ड बनाया। ये मैच टी-20 इंटरनेशनल के इतिहास में सबसे ज्यादा देखा जाना मैच बन गया है। इस आयोजन ने कई रीजन में दर्शकों की संख्या का रिकॉर्ड तोड़ दिया। इसमें 167 मिलियन की टेलीविजन पहुंच का रिकॉर्ड शामिल है। 

इसमें स्टार इंडिया नेटवर्क पर भारत में 15.9 बिलियन मिनट की रिकॉर्ड खपत शामिल है। भारत के टूर्नामेंट से जल्दी बाहर होने के बावजूद रिकॉर्ड लोगों ने ये मैच देखा। इससे पहले साल 2016 में भारत में आयोजित आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-वेस्टइंडीज सेमीफाइनल मैच लिस्ट में टॉप पर था। भारत में युवा दर्शकों (15 वर्ष से कम उम्र के बच्चों) के बीच दर्शकों की हिस्सेदारी एक अत्यधिक सफल मार्केटिंग अभियान 'लाइव द गेम 'के चलते 18.5 फीसदी रही। पांच साल बाद टी-20 वर्ल्ड कप खेला गया था। 

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लियोन ने बताया, कौन है दुनिया है बेस्ट विकेटकीपर

इस टूर्नामेंट के लिए  डिजिटल खपत में भारत में डिज्नी+ हॉटस्टार पर जबर्दस्त बढ़ोतरी देखने को मिली।  यूके में स्काई यूके पर भारत बनाम पाकिस्तान मैच के लिए दर्शकों की संख्या में 60 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई। जबकि बाजार के लिए कुल दर्शकों की संख्या में 7 प्रतिशत की वृद्धि हुई।  आईसीसी के सीईओ ज्यौफ अलार्डिस ने कहा ,'हमें खुशी है कि टूर्नामेंट को इतने दर्शक मिले । इससे पता चलता है कि टी20 क्रिकेट कितना लोकप्रिय है।'

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा देखे जाने वाला मुकाबला बना
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें