फोटो गैलरी

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News क्रिकेटIndia vs Pakistan Pitch Report: न्यूयॉर्क की 'जानलेवा' पिच का आज कैसा रहेगा मिजाज, जानें किसे मिलेगा फायदा?

India vs Pakistan Pitch Report: न्यूयॉर्क की 'जानलेवा' पिच का आज कैसा रहेगा मिजाज, जानें किसे मिलेगा फायदा?

India vs Pakistan Pitch Report- इंडिया वर्सेस पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप का 19वां मैच न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है। मैच भारतीय समयानुसार रात 8 बजे शुरू होगा।

India vs Pakistan Pitch Report: न्यूयॉर्क की 'जानलेवा' पिच का आज कैसा रहेगा मिजाज, जानें किसे मिलेगा फायदा?
rishabh pant rohit sharma
Lokesh Kheraलाइव हिंदुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 09 Jun 2024 07:42 AM
ऐप पर पढ़ें

India vs Pakistan Pitch Report- इंडिया वर्सेस पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप 2024 का हाई वोल्टेज मुकाबला न्यूयॉर्क की 'जानलेवा' पिच पर खेला जाना है। नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की पिच को जानलेवा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि इस पिच पर रोहित शर्मा और ऋषभ पंत समेत कई खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं। यहां के असमतल उछाल ने बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है। यह पिच गेंदबाजों को भले ही रास आती हो, मगर बल्लेबाजों के लिए यह काफी खतरनाक है। न्यूयॉर्क की पिच की कठिनाई का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि यहां अभी तक कुल 4 मैच खेले गए हैं जिसमें एक भी बार टीम 150 का आंकड़ा नहीं छू पाई है। आइए इंडिया वर्सेस पाकिस्तान पिच रिपोर्ट पर एक नजर डालते हैं-

अगर आप India vs Pakistan मैच में दबाव महसूस नहीं करते तो आप इंसान नहीं हैं, नसीम शाह ने किया बड़ा दावा

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान पिच रिपोर्ट

न्यूयॉर्क के इस मैदान की पिच नंबर-1 पर साउथ अफ्रीका वर्सेस श्रीलंका मुकाबला हुआ था। जहां श्रीलंका मात्र 77 रनों पर ढेर हो गया था। वहीं इंडिया वर्सेस आयरलैंड मैच पिच नंबर-4 पर हुआ था। आयरलैंड को 96 रनों पर ढेर कर भारत ने वह मैच 8 विकेट से जीता था। इस मैच में हैरी टेक्टर के साथ रोहित शर्मा और ऋषभ पंत भी चोटिल हुए थे। पिछले दो मुकाबलों में यहां कि पिच जरूर पहले से थोड़ा बेहतर खेली है। पिच नंबर-4 पर ही शुक्रवार को कनाडा और आयरलैंड का मैच हुआ था, कनाडा इस मैदान पर 100 रन का आंकड़ा पार करने वाली पहली टीम बनी थी। शनिवार को साउथ अफ्रीका वर्सेस नीदरलैंड मुकाबला पिच नंबर-2 पर खेला गया था जहां 104 रनों को चेज करने में अफ्रीकी टीम के पसीने छूट गए थे।

IND vs PAK: भारत के खिलाफ मुकाबले के लिए फिट हुआ पाकिस्तान का ये स्टार ऑलराउंडर, किसको करेगा रिप्लेस; देखें संभावित XI

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान मुकाबला पिच नंबर-2 या 4 पर खेले जाने की संभावना है।

नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम टी20 आंकड़े और रिकॉर्ड्स

मैच- 4
पहले बल्लेबाजी करते हुए जीते गए मैच- 1
टारगेट का पीछा करते हुए जीते गए मैच- 3
टॉस जीतकर जीते गए मैच- 2
टॉस हारकर जीते गए मैच- 2
हाइएस्ट स्कोर- 137/7 (कनाडा) बनाम आयरलैंड
लोएस्ट स्कोर- 77 (श्रीलंका) बनाम दक्षिण अफ्रीका
हाइएस्ट स्कोर इन चेज- 106/6 (दक्षिण अफ्रीका) बनाम नीदरलैंड
पहले बल्लेबाजी करते हुए औसत स्कोर 103

India vs Pakistan T20 World Cup Live Streaming- अमेरिका में सुबह होगा मुकाबला, जानें भारत में कब और कहां देखा जाएगा IND vs PAK मैच

इंडिया वर्सेस पाकिस्तान हेड टू हेड

टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में भारत और पाकिस्तान की भिड़ंत कुल 7 बार हुई है जिसमें 6 मैच जीतकर भारतीय टीम ने अपना दबदबा बनाया हुआ है। वहीं पाकिस्तान को भारत के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में एकमात्र जीत 2021 में मिली थी।